बिनसर हादसा: सीएम धामी ने पीसीसीएफ व सभी वन अफसरों से किया जवाब तलब

वनाग्नि की समीक्षा बैठक में सीएम धामी ने अधिकारियों को जरूरी दिशा-निर्देशों पर रिपोर्ट मांगी। लापरवाही होने पर कुछ और अफसरों पर गाज गिर सकती है।

बिनसर वन्यजीव विहार में वनाग्नि की भीषण घटना को लेकर मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने सख्त रुख अख्तियार कर लिया है। उन्होंने पीसीसीएफ (हॉफ) डॉ.धनंजय मोहन समेत सभी जिम्मेदार वन अधिकारियों का जवाब तलब किया है। सीएम ने उन सभी दिशा-निर्देशों पर हुई कार्रवाई रिपोर्ट मांगी है, जो उन्होंने वनाग्नि नियंत्रण के संबंध में हुई समीक्षा बैठकों में दिए थे।

आधिकारिक सूत्रों के मुताबिक, दिशा-निर्देशों के अनुपालन में लापरवाही पाए जाने पर कुछ और अफसरों पर गाज गिर सकती है। बता दें कि राज्य में वनाग्नि की घटनाओं पर मुख्यमंत्री ने संज्ञान लिया था और वह लोकसभा चुनाव प्रचार को बीच छोड़ कर उन्होंने समीक्षा बैठक में वन अधिकारियों को दफ्तरों से बाहर निकल कर फील्ड में जाने के निर्देश दिए थे। उनके आदेश के बाद पीसीसीएफ ने वन मुख्यालय में तैनात सभी प्रमुख वन अधिकारियों को अलग-अलग जिलों की जिम्मेदारी सौंपी थी और उन्हें क्षेत्रीय भ्रमण करने के निर्देश दिए थे।

अब मुख्यमंत्री ने इस बारे में पूछा है कि कितने अधिकारियों ने क्षेत्रीय भ्रमण किया और उन्होंने वनाग्नि रोकने के लिए अपने क्या एक्शन प्लान उपलब्ध कराए। मुख्यमंत्री वनाग्नि पर काबू पाने के लिए अल्पकालिक उपायों के बारे में रिपोर्ट मांगी है। सीएम ने वनाग्नि बुझाने के लिए फायर वाचर्स को उपकरण उपलब्ध कराने के भी निर्देश दिए थे, इस बारे में भी उन्होंने जानकारी तलब की है।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com