बाॅलीवुड को फिर से जम्मू कश्मीर में लाने का प्रयास : मुंबई में फिल्म निर्माताओं से कश्मीर के उपराज्यपाल मनोज सिन्हा ने भेंट की

धरती पर स्वर्ग कहे जाने वाला कश्मीर एक बार फिर से बाॅलीवुड की पसंद बनने लगा है। कई बाॅलीवुड सितारों के कश्मीर आने के बाद अब मुंबई में भी फिल्म निर्माताओं ने उपराज्यपाल मनोज सिन्हा के साथ भेंट की। सिन्हा इन दिनों एक कार्यक्रम के सिलसिले में मुंबई में गए हुए हैं।

मुंबई में फिल्म निर्माताओं ने महावीर जैन की अध्यक्षता में उपराज्यपाल मनोज सिन्हा तथा उनके प्रमुख सचिव नितिश्वर कुमार के साथ भेंट की। उन्होंने कश्मीर में फिल्मों की शूटिंग करने में रूचि दिखाई। इनमें एकता कपूर, इम्तियाज अली, दिनेश विजयन, कर्ण जौहर और रोहित शेट्टी जैसे निर्माता निर्देशक शामिल थे। सभी ने उपराज्यपाल के साथ कश्मीर में फिल्मों की शूटिंग करने के माहौल पर चर्चा की। इस दौरन कईयों ने कश्मीर में आने में रूचि भी दिखाई। फिल्म निर्माता-निर्देशकों को कश्मीर में आने का न्यौता भी दिया गया।

जम्मू कश्मीर सरकार कई समय से बाॅलीवुड को फिर से जम्मू कश्मीर में लाने का प्रयास कर रही है। कश्मीर के लगातार सुधर रहे हालात को देखते हुए हाल ही में कई बाॅलीवुड सितारे यहां पर आए हैं। कुछ सप्ताह पूर्व ही बाॅलीवुड अभिनेता अरबाज खान और विद्या बालन आई हुई थीं। उन्होंने कश्मीर को बेहद खूबसूरत बताते हुए यहां फिर से आने की इच्छा जताई थी। अरबाज खान ने तो यहां तक कहा था कि उन्हें इस बात का दुख है कि वह अभी तक धरती के इस स्वर्ग में नहीं आ पाए। उन्होंने कश्मीर को शूटिंग के लिए बेहद ही खूबसूरत और आकर्षक स्थल बताया था।

इससे पूर्व जनवरी महीने में ही अजय देवगन फिल्मस, संजय दत्त प्रोडक्शन, रिलायंस एंटरटेनमेंट, रोहित शेट्टी फिल्मस सहित कई बड़े बैनरों का एक दल कश्मीर में आया था। उन्होंने गुलमर्ग सहित कई स्थानों का दौरा कर कश्मीर में फिर से फिल्मों की शूटिंग करने की संभावना तलाशी और इसके बाद विश्वास दिलाया था कि एक बार फिर से कश्मीर शूटिंग के लिए सभी की पहली पसंद होगा। अब सरकार द्वारा इस दिशा में लगातार किए जा रहे प्रयासों को देखते हुए उम्मीद उत्पन्न होने लगी है कि यहां पर फिर से बाॅलीवुड आना शुरू कर देगा। अगर ऐसा होता है तो इससे कश्मीर में पर्यटन को बढ़ावा मिलेगा।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com