बारिश में दिखेगा साफ-साफ़, इस हेलमेट में लगा है कार की तरह वाइपर…

वाहनों में विंड स्क्रीन पर 3 व्हीलर्स और 4 व्हीलर्स मे वाइपर होने से बारिश के दिनों में गाड़ी चलाने में कोई दिक्कत नहीं होती. लेकिन बारिश के मौसम में टू-व्हीलर चलाने वालों को दिक्कत होती हैं क्योकिं हेलमेट के वाइजर पर बारिश की बूंदे विजिबिलिटी के लिए रुकावटें पैदा करती हैं. ऐसे में हेलमेट के वाइजर में भी वाइपर लग जाए तो जरा सोचिये कि आपको को बाइक राइड मे कितनी सुविधा मिल जाएगी.

3 घंटे तक चलने वाली इसमें एक बैटरी लगी है. जो और नार्मल इस्तेमाल पर यह 12 घंटे का बैकअप देती है. कंपनी का दावा है की इस इलेक्ट्रिक हेलमेट वाइपर को हेलमेट में लगाने के बाद 130 kmph की रफ्तार से बाइक चलाने पर भी यह नहीं निकलता. यह वाइपर 1, 3 और 6 सेकंड्स के इंटरवल के हिसाब से चलता है. इस इलेक्ट्रिक वाइपर को फुल फेस, मोडुलर और ओपन फेस हेलमेट पर आसानी से लगाया जा सकता है. उपलब्धता और कीमत का इस डिवाइस की खुलासा नहीं हुआ है.

एक कंपनी ने जिसका नाम Wipey है ने हेलमेट के लिए एक छोटा सा वाइपर बनाया है। यह वाइपर बैटरी से चलता है. यह ठीक उसी प्रकार काम करता है जैसे कार का वाइपर काम करता है. इस वाइपर को हेलमेट के वाइजर पर लगाया जाता है. इस डिवाइस पर लगे बटन की मदद इस वाइपर को चलाया जाता है. इसके अलावा एक बटन हैंडलबार के लिए दिया जाता है मेन डिवाइस से कनेक्ट करके जिसे ब्लूटूथ की मदद से इस्तेमाल किया जा सकता है.

 

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com