बहुमत की तरफ बढ़ रहा गठबंधन अब बनेगी कांग्रेस और JMM की सरकार…

झारखंड विधानसभा चुनाव 2019 के रुझानों ने भाजपा को बड़ा झटका लगा है. सुबह 8 बजे आरंभ हुई मतगणना के आंकडो़ं ने सूबे में कांग्रेस गठबंधन की सराकर का मार्ग खोल दिया है.सुबह 11 बजे तक के रुझानों के अनुसार कांग्रेस गठबंधन को स्पष्ट बहुमत मिलता नज़र आ रहा है. निर्वाचन आयोग के आंकड़ों के अनुसार, कांग्रेस 13, झारखंड मुक्ति मोर्चा 25 और राष्ट्रीय जनता दल 5 सीटों पर आगे चल रही है. इसका मतलब कांग्रेस गठबंधन 43 सीटों पर आगे चल रहा हैं.

झारखंड विधानसभा में बहुमत के लिए 41 सीटों की जरुरत है. बता दें कि सुबह 8 बजे से प्रदेश के 24 जिला मुख्यालय में मतों की गणना जारी है. प्रारंभिक आंकड़ों की बात करें तो रुझानों में कांग्रेस गठबंधन को बहुमत मिलता नज़र आ रहा था. रुझानों में कांग्रेस, झारखंड मुक्ति मोर्चा और राष्ट्रीय जनता दल गठबंधन 41 सीटों पर आगे चल रही थी और विधानसभा चुनावों में अकेले मैदान में उतरने वाली भाजपा बहुत पीछे लग रही थी.

सुबह 9 बजते बजते आंकड़ों में बड़ा फेरबदल देखने को मिला था. अचानक से रुझान बदलने लगे और कांग्रेस गठबंधन की सीटें कम होती गईं. कांग्रेस गठबंधन की कम होती सीटों का लाभ सुदेश महतो की आजसू और भाजपा के मिलता नज़र आ रहा था. जो आजसू शुरुआत में सिर्फ 2 सीटों पर आगे चल रही थी वह अचानक से 8 सीटों पर आगे हो गई, वहीं जो भाजपा 22 सीटों पर आगे चल रही थी वह अचानक से 35 सीटों पर पहुंच गई थी.

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com