बहुत ज्यादे सम्भोग करने से मिलता है इन खास ‘परेशानियों’ से छुटकारा,वजह जानकर जाओगे चौंक

सेक्स जीवन का एक अहम हिस्सा जो हर किसी के लिए जरुरी भी है,. एक उम्र के बाद और एक समय के बाद सभी को इसकी जरूरत होती है. सेक्स करने से कई परेशानियां दूर होती है साथ ही तनाव या स्ट्रेस भी कम होता है. इसके अलावा अगर आपको सिर में दर्द रहता है तो आप इसे सेक्स से दूर कर सकते हैं. जी हाँ, कई लोगों को माइग्रेन के असहनीय दर्द की समस्या से परेशान हो चुके हो तो आपके लिए बहुत ही अच्छी खबर है. 

जानिए , किस उम्र में करें पहली बार सम्भोग

बता दें, अगर आपको सिरदर्द या माइग्रेन की समय है तो आप दवाईयां लेना भूल जाए और इस दर्द से निजात पाने के लिए सेक्स करे. जी हाँ, जर्मन शोधकर्ताओं ने एक रिसर्च के अनुसार, 60 फीसदी माइग्रेन से पीड़ित और 37 फीसदी सामान्य सिरदर्द से पीड़ित लोगों ने इस बात को माना है कि सेक्स करने के बाद उनको दर्द से राहत मिलती है. अगर आपको भी ऐसा ही दर्द होता है और पार्टनर के साथ सेक्स करके इससे राहत पा सकते हैं. 

दरअसल, इस सर्वे में 800 माइग्रेन से पीड़ित और 200 ऐसे लोगों को शामिल किया गया जिन्हें सिरदर्द की शिकायत रहती थी, उनमे से हर पांच ने सर्वे के दौरान बताया की सेक्स करने के बाद उनको माइग्रेन से राहत मिली. वहीं जर्मन यूनिवर्सिटी मन्‍स्टर के शोधकर्ताओं के अनुसार, माइग्रेन या सिरदर्द के दौरान लोग सेक्स करने से कतराते हैं, जबकि सर्वे कहता है कि माइग्रेन और सिरदर्द में सेक्स करने से दर्द से पूरी तरह से निजात पाई जा सकती है. शोधकर्ताओं का कहना है कि सेक्स के दौरान एंडो‌‌र्फिन नामक हार्मोन निकलता है जो कि नैचुरल पेनकिलर है इससे सिर के दर्द को दूर करने में मदद मिलती है.

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com