बसपा का आरोप, केरल की बाढ़ त्रासदी पर केंद्र सरकार कर रही राजनीति

बहुजन समाज पार्टी ने केरल राज्य में भीषण तथा भयानक बाढ़ के बाद भी पर्याप्त सहायता नहीं मिलने पर भाजपा कर राजनीति करने का आरोप लगाया है। पार्टी की अध्यक्ष मायावती ने केंद्र सरकार से केरल की इस त्रासदी को राष्ट्रीय आपदा घोषित करने की मांग की है।

मायावती ने कहा कि केंद्र सरकार जल्द से जल्द बाढ़ पीडि़त राज्य केरल में राष्ट्रीय आपदा घोषित करे। इसके साथ ही इस आपदा की स्थिति से निपटने के लिए केरल सरकार को पर्याप्त मदद देने के साथ वहां के लोगों को राहत, सहायता व पुनर्वास में सहयोग करे। बसपा सुप्रीमो ने कहा कि देश का हर नागरिक केरल के लाखों परिवार को अपने-अपने स्तर से कुछ न कुछ देने को तैयार है। ऐसी स्थिति में केंद्र सरकार को भी सार्थक पहल करनी चाहिए।

मायावती ने कहा कि केरल के प्रति केंद्र सरकार का रवैया पूरी तरह से गंभीर तथा संवेदनशील नहीं होकर काफी उदासीन लगता है। केंद्र सरकार केरल की भीषण तबाही व बर्बादी को न तो राष्ट्रीय आपदा घोषित कर रही है और न ही केरल राज्य को अपने स्तर पर अतिरिक्त संसाधन जुटाने के लिए स्टेट जीएसटी के अंतर्गत सेस लगाने की अनुमति देने के मामले में गंभीरता व ईमानदारी नहीं दिखा रही है।

बसपा ने अपनी दक्षिण भारत जोन की सभी राज्य यूनिट व शाखा को केरल की इस प्राकृतिक आपदा से निपटने को तन, मन, धन से पूरा-पूरा सहयोग करने का निर्देश दिया है। मायावती ने कहा कि केंद्र सरकार की घोर उदासीनता व निष्क्रियता के कारण ही केरल के मुख्यमंत्री को दुनिया भर में रहने वाले केरलवासियों से सहायता के साथ सहयोग करने की अपील करनी पड़ी है।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com