बंद होने पर भी खोया एंड्रॉइंड स्मार्टफोन ढूंढना होगा आसान

अपकमिंग एंड्रॉइंड 15 (Android 15 Feature) को लेकर बताया जा रहा है कि इसमें Pixel यूजर्स के लिए बड़ा अपडेट दिया जा सकता है। यूजर्स आसानी से खोये हुए स्मार्टफोन को बंद होने पर भी लोकेट कर पाएंगे। रिपोर्ट्स की माने तो गूगल के ऑपरेटिंग सिस्टम का यह फीचर Pixel 8 Pixel 8 Pro और Google के अपकमिंग फोन में दिया जाएगा।

Android 15 Feature Expectations: गूगल इन दिनों अपने मोबाइल ऑपरेटिंग सिस्टम Android 15 पर काम कर रहा है। अपकमिंग एंड्रॉइंड 15 को लेकर बताया जा रहा है कि इसमें Pixel यूजर्स के लिए बड़ा अपडेट दिया जा रहा है। पिक्सल यूजर्स आसानी से खोये हुए स्मार्टफोन को आसानी से लोकेट कर पाएंगे।

एंड्रॉइड पुलिस ने अपनी रिपोर्ट में बताया है कि Pixel 8, Pixel 8 Pro और Google के अपकमिंग फोन में फाइंड माय डिवाइस (Find My Device) बंद होने पर भी काम करेगा। ये अपडेट अपकमिंग Android 15 से मिलना शुरू हो सकता है।

Find My Device फीचर क्या है?

एंड्रॉइड में Find My Device फीचर की मदद से यूजर्स अपने खोए फोन को आसानी से ट्रैक कर सकते हैं। यह ब्लूटूथ आधारित ट्रैकिंग मैकेनिज्म है, जो स्मार्टफोन के बंद होने पर काम नहीं करता है।

नया फीचर कैसे काम करेगा

इससे निपटने के लिए कंपनी पावर्ड ऑफ फाइंडिंग (Powered Off Finding) को पेश कर सकती है। यह नया सिस्टम प्रीकंप्यूटेड ब्लूटूथ बीकन (precomputed Bluetooth beacons) से डिवाइस मैमोरी को कंट्रोल करेगा।

हालांकि, इसके लिए डिवाइस के हार्डवेयर में कुछ बदलाव भी करने होंगे, जिससे फोन बंद होने पर ब्लूटूथ कंट्रोल को पावर सप्लाई मिलती रहेगी। इसके साथ ही डिवाइस डिटेल शेयर करने के लिए ब्लूटूथ फाइंडर हार्डवेयर एब्स्ट्रैक्शन लेयर (HAL) सपोर्ट करेगा।

एंड्रॉइंड एक्सपर्ट मिशाल रहमान ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म X (पूर्व में ट्विटर) पर एक पोस्ट शेयर करते हुए इसे लेकर डिटेल में जानकरी दी है। उन्होंने यह भी दावा किया है कि यह फीचर Pixel 8 और Pixel 8 Pro के साथ गूगल के अपकमिंग स्मार्टफोन में दिया जाएगा।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com