फ्रांस के राष्ट्रपति एमानुएल मैक्रों ने PM मोदी को धन्यवाद दिया और कहा हमें आपस में सहयोग बनाए रखना चाहिए

कोरोना संकट के बीच सालाना कार्यक्रम और समारोह का आयोजन किया जा रहा है. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने फ्रांस के राष्ट्रीय दिवस बास्तील दिवस के अवसर राष्ट्रपति एमानुएल मैक्रों को बधाई संदेश दिया था. जिसके जवाब में फ्रेंच राष्ट्रपति ने धन्यवाद करते हुए दोनों देशों के बीच सहयोग बनाए रखना का आह्वान भी किया.

फ्रांस के राष्ट्रपति एमानुएल मैक्रों ने आज बुधवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को जवाब देते हुए ट्वीट किया, ‘धन्यवाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी. हमारे लोग समृद्ध, टिकाऊ और स्थिर भविष्य की इस सामान्य इच्छा को साझा करते हैं. हमें आपस में सहयोग बनाए रखना चाहिए.’

इससे पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कल मंगलवार को ट्वीट कर बधाई दी और कहा, ‘बास्तील दिवस के अवसर पर मेरे प्रिय मित्र एमानुएल मैक्रों और फ्रांस के लोगों को बधाई.

हम फ्रांस के साथ महत्वपूर्ण रणनीतिक साझेदारी को मजबूत करना और हमारे सहयोग के विस्तार करने को लेकर प्रतिबद्ध हैं.

फ्रांस में 14 जुलाई को राष्ट्रीय दिवस के रूप में मनाया जाता है. फ्रेंच सरकार ने इस दिन को राष्ट्रीय दिवस के रूप में चिह्नित किया है. इस दिन को बास्तील डे के रूप में भी जाना जाता है.

फ्रांस की यह राज्यक्रांति 1789 ईसवी में लूई सोलहवां के शासनकाल में हुई. तब फ्रांस में सामंती व्यवस्था थी. समानता, स्वतंत्रता और भाईचारे का नारा फ्रांस की राज्यक्रांति की देन मानी जाती है.

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com