फोल्डेबल स्मार्टफोन XIAOMI का बेहद खास होगा, जानिए पूरी जानकारी

स्मार्टफोन निर्माता कंपनी Xiaomi जल्द ही अपना पहला फोल्डेबल स्मार्टफोन लॉन्च कर सकती है. इस स्मार्टफोन के बैक में ट्रिपल रियर कैमरा दिया जा सकता है. हाल ही में कंपनी ने एक पेटेंट डिजाइन रजिस्टर्ड कराया था,

इस साल फरवरी में आयोजित MWC 2019 (मोबाइल वर्ल्ड कांग्रेस 2019) में Samsung और Huawei ने अपने फोल्डेबल स्मार्टफोन शोकेस किए थे. इसके बाद Samsung ने अपने फोल्डेबल स्मार्टफोन को लॉन्च भी किया है. Huawei भी अपने फोल्डेबल स्मार्टफोन को जल्द लॉन्च कर सकता है. Xiaomi के फोल्डेबल स्मार्टफोन को EUIPO (European Union Intellectual Property Office) पर स्पॉट किया गया है. 

हाल ही में पेटेंट साइट पर मिली लीक इमेज के अनुसार, इसमें एक ही डिस्प्ले दिया जा सकता है जिसे फोल्ड किया जा सकेगा. इसमें दो बड़े हिंज दिए जा सकते हैं जो डिस्प्ले को फोल्ड होने में मदद करेगा.  Xiaomi ने इस साल 1 मार्च को ही अपने फोल्डेबल स्मार्टफोन के पेटेंट को रजिस्टर कराया था जिसे 25 मार्च को अप्रूवल मिल गया था.

इसके बाद इस साल 8 अगस्त को पेटेंट को पब्लिश किया गया था जो कि मार्च 2014 तक वैध है. पेटेंट रजिस्टर कराने के पीछे कंपनी का मकसद ये हो सकता है कि इस फोल्डेबल स्मार्टफोन को जल्द ही लॉन्च किया जाए.

Xiaomi के फोल्डेबल स्मार्टफोन को Xiaomi MIX Flex या Dual Flex के नाम से लॉन्च किया जा सकता है. पेटेंट इमेज के बैक में ट्रिपल रियर कैमरा दिया गया है जो कि स्मार्टफोन के बीच में प्लेस किया गया है. इसके अलावा फोन में फ्रंट फेसिंग कैमरा नहीं दिया गया है. इसका मतलब ये है कि इस स्मार्टफोन का रियर कैमरा ही सेल्फी के लिए इस्तेमाल किया जा सकता है. फोन के किसी भी फीचर के बारे में फिलहाल कोई भी जानकारी आधिकारिक तौर पर जारी नहीं की गई है.

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com