फिर जेल में मनेगी होली राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव होली पर स्पेशल मालपुआ खाएंगे

रांची के रिम्‍स में इलाज के लिए भर्ती चारा घोटो के चार मामलों के सजायाफ्ता राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव होली में मालपुआ खाएंगे। रिम्‍स के डॉक्टरों ने लालू को पुआ खाने की अनुमति दे दी है। उनका इलाज कर रहे यूनिट इंचार्ज डॉ. उमेश प्रसाद ने बताया कि लालू प्रसाद के शुगर का स्तर फिलहाल ठीक है। शूगर कंट्रोल में है। उनको वर्तमान में 40 यूनिट इंसुलिन दी जा रही है। ऐसे में उन्‍हें पुआ खाने की इजाजत दी गई है।

इससे पहले बिहार के पूर्व मुख्‍यमंत्री और पूर्व रेल मंत्री लालू प्रसाद यादव की पिछली होली भी यहीं मनी थी। यह तीसरा साल होगा, जब लालू लगातार जेल में अपनी होली मनाएंगे।

त्योहार में लालू प्रसाद को कम मात्रा में पुआ व मीठा खाद्य पकवान खाने की अनुमति देने वाले डॉ. उमेश प्रसाद ने बताया कि होली के अगले दिन उनके शुगर लेवल की जांच की जाएगी। अगर शुगर का स्तर बढ़ेगा तो इंसुलिन की मात्रा बढ़ाई जाएगी। साप्ताहिक मेडिकल रिपोर्ट पर उन्होंने कहा कि मांस, मछली, अंडा व पनीर पहले से खाने में प्रतिबंध है।

रांची के बिरसा मुंडा जेल के कैदी लालू को गंभीर बीमारियों के इलाज के लिए रांची के रिम्‍स में भर्ती कराया गया है। वे यहां पेइंग वार्ड में भर्ती हैं। हाल के दिनों में रिम्‍स के मेडिकल बोर्ड ने उनके इलाज पर संतोष जताते हुए एम्‍स, दिल्‍ली भेजने से मना कर दिया था। लालू की क्रॉनिक किडनी स्‍टेज थ्री बीमारी को लेकर विशेषज्ञ नेफ्रालॉजिस्‍ट से सलाह लेने की सहमति बोर्ड ने दी है।

रांची के रिम्स के पेइंग वार्ड में इलाजरत सजायाफ्ता राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद से शनिवार को बिहार के शिवहर से राजद के लोकसभा प्रत्याशी रहे फैसल अली, मुंगेर विधायक विजय कुमार और मोतिहारी से लोकसभा प्रत्याशी रहे विनोद श्रीवास्तव ने मुलाकात की।

मुलाकात के बाद फैसल अली ने कहा कि वे लालू प्रसाद के स्वास्थ्य की जानकारी लेने पहुंचे थे। लालू के स्वास्थ्य में उतना सुधार नहीं है जितना होना चाहिए। दवाइयां चल रही है, लेकिन सेहत में कोई सुधार दिख नहीं रहा है। राजनीतिक बातचीत के सवाल पर कहा कि आने वाले बिहार विधानसभा चुनाव में लालू प्रसाद की ओर से किस प्रकार सांप्रदायिक ताकतों को हराना है इसे लेकर दिशा निर्देश मिले हैं।

फैसल अली ने कहा कि मैं तेजस्वी यादव के साथ बेरोजगारी हटाओ यात्रा में था और इस यात्रा के बारे में लालू प्रसाद को भी जानकारी थी। बताया कि उन्हें बिहार में जनता का जबरदस्त रिस्पांस मिल रहा है। वहीं बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के पटना में हुई रैली के बारे में बताया कि वहां सिर्फ हजारों में भीड़ थी। जबकि इस बार चुनाव में सत्ता पक्ष दूर-दूर तक नजर नहीं आएगा।

राजद के मुंगेर विधायक विजय कुमार ने कहा कि लंबे अंतराल के बाद लालू यादव से मुलाकात हई, उनके स्वास्थ्य पर चिंता लगी रहती है। मुलाकात के बाद शांति महसूस हुई।

बिहार विधानसभा चुनाव को लेकर लालू प्रसाद से मिले निर्देशों पर कहा कि उन्होंने कहा कि बिहार में नीतीश कुमार के तथाकथित सुशासन के सरकार को उखाड़ फेंकना है और मिलजुलकर चुनाव लडऩा है। वहीं विनोद श्रीवास्तव ने कहा कि तेजस्वी यादव के नेतृत्व में बिहार में राष्ट्रीय जनता दल अच्छा कर रही है। उपेंद्र कुशवाहा, जीतन राम मांझी और शरद यादव प्रेशर की पॉलिटिक्स कर रहे हैं।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com