फिनलैंड की कंपनी नोकिया के अध्यक्ष और सीईओ राजीव सूरी ने अपने पद से इस्तीफा दिया

दुनिया की प्रमुख मोबाइल कंपनियों में से एक फिनलैंड की कंपनी नोकिया के अध्यक्ष और सीईओ राजीव सूरी ने अपने पद से इस्तीफा देने का एलान किया है।

राजीव सूरी की जगह पेक्का लुंडमार्क को अध्यक्ष एवं मुख्य कार्यपालक नियुक्त किया गया है जो कि सितंबर 2020 से अपना पद संभालेंगे। पेक्का की नोकिया में यह दूसरी पारी होगी। इससे पहले उन्होंने 1990-2000 तक नोकिया में अपनी सेवा दी थी।

राजीव सूरी नोकिया में पिछले 25 सालों से हैं, लेकिन अब उन्होंने अपने पद त्याग करते हुए कहा है कि वे अब कोई दूसरा काम करना चाहते हैं। राजीव सूरी के इस्तीफे पर कंपनी ने कहा है कि नोकिया के निदेशक मंडल नए सीईओ के चयन के काम में सूरी ने अहम भूमिका निभाई है। यह फैसला दो मार्च 2020 को लिया गया है।

बता दें कि हाल ही में एक रिपोर्ट सामने आई थी जिसमें दावा किया गया था कि एचएमडी ग्लोबल जल्द ही एक फीचर फोन लॉन्च करेगी जो कि एंड्रॉयड फोन होगा। ऐसे में यह दुनिया का पहला ऐसा फीचर फोन होगा जिसमें एंड्रॉयड का सपोर्ट होगा।

कुछ दिनों पहले नोकिया के इस फीचर फोन को Nokia TA-1212 नाम से टीना वेबसाइट पर स्पॉट किया गया था, जहां इसके कुछ फीचर्स की जानकारी मिली थी। हालांकि, कंपनी ने अब तक इस फोन की लॉन्चिंग को लेकर ज्यादा जानकारी साझा नहीं की है।

टीना वेबसाइट पर लिस्टिंग के अनुसार, नोकिया के इस फीचर फोन का वजन 88 ग्राम होगा और यह 4जी नेटवर्क को सपोर्ट करेगा। इसके अलावा इस फीचर फोन का साइज 123.8 x 52.4 x 13.1 एमएम है। फिलहाल, इस फोन के ज्यादा फीचर्स की जानकारी अब तक नहीं मिली हैं।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com