फास्टैग रिचार्ज के लिए गूगल सर्च करना पड़ा महंगा, अकाउंट से निकले 2.4 लाख रुपये

आपके के साथ किसी भी तरीके से ठगी हो सकती है। डिजिटल दुनिया में ठगी करना पहले के मुकाबले आसान हो गया है। ठगों को अपने घर से बाहर भी नहीं निकलना पड़ता है और लोगों के बैंक अकाउंट को खाली भी कर देते हैं। पिछले कुछ दिनों से FasTag स्कैम काफी तेजी से हो रही है। ताजा मामला महाराष्ट्र के नालासोपारा का है जहां FasTag के लिए गूगल सर्च करना एक शख्स को महंगा पड़ा है और उसके खाते से 2.4 लाख रुपये निकल गए हैं।

रिचार्ज करने के लिए ली गूगल की मदद

रिपोर्ट के मुताबिक नालासोपारा के एक 47 वर्षीय शख्स को अपने FasTag अकाउंट को रिचार्ज करने में परेशानी हो रही थी जिसके बाद उन्होंने गूगल पर FasTag के कस्टमर केयर का नंबर सर्च किया। शख्स को एक नंबर मिला जिसपर उन्होंने कॉल किया तो फोन पर बात करने वाले शख्स ने खुद को FasTag का कस्टमर एग्जिक्यूटिव बताया और मदद करने का वादा किया।

फोन में डाउनलोड कराया रिमोट कंट्रोल वाला एप

कस्टमर केयर की बात पर भरोसा करके शख्स ने अपने फोन में रिमोट कंट्रोल वाला एक एप डाउनलोड किया। इसके बाद इस एप की मदद से कस्टमर केयर बनकर बात कर रहे ठग ने शख्स के खाते से छह ट्रांजेक्शन में 2.4 लाख रुपये निकाल लिए। इसके बाद उसने फोन काट दिया और फोन बंद कर दिया। इस घटना को लेकर स्थानीय थाने में शिकायत दर्ज की गई है और मामले की जांच की जा रही है।

जानकारी ही बचाव है

  • कस्टमर केयर के लिए नंबर के लिए सीधे संबंधित कंपनी की साइट पर जाएं।
  • गूगल पर सर्च करके कस्टमर केयर का नंबर ना निकालें।
  • किसी के कहने पर अपने फोन में कोई भी एप इंस्टॉल ना करें।
  • बैंक डीटेल की जानकारी किसी के साथ साझा ना करे।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com