प्लेन उड़ाकर भारत आया ये सुल्तान, सोने के वॉशबेसिन में धोता है हाथ

प्लेन उड़ाकर भारत आया ये सुल्तान, सोने के वॉशबेसिन में धोता है हाथ

गणतंत्र दिवस के मौके पर आयोजित होने वाली परेड में हर साल विदेशी मुख्य अतिथि मौजूद रहते हैं. इस बार आसियान के सभी सदस्य गणतंत्र की परेड में शिरकत की. इस मौके पर ब्रुनेई के सुल्तान हसनल बोल्कियाह भी शामिल हुए. खास बात ये है कि बोल्कियाह तो अपना बोइंग उड़ाकर भारत पहुंचे थे. आइए जानते हैं इस सुल्तान के बारे में, जो अपनी दौलत के लिए पूरी दुनिया में मशहूर है…प्लेन उड़ाकर भारत आया ये सुल्तान, सोने के वॉशबेसिन में धोता है हाथ

हसनल बोल्कियाह को दुनिया का सबसे अमीर सुल्तान माना जाता है. बीबीसी की एक रिपोर्ट के अनुसार फोर्ब्स ने कुछ समय पहले उनकी कुल दौलत 12 हजार 700 करोड़ रूपए से भी ज्यादा बताई थी.

यह दुनिया के सबसे अमीर सुल्तानों में से एक हैं और उन्होंने अपने शासन के 50 साल पूरे कर लिए हैं. खास बात यह है कि यह एक लग्जरी लाइफ जीते हैं और अपनी लाइफस्टाइल के लिए जाने जाते हैं.

इससे पहले भी वो भारत आ चुके हैं और वो 2008, 2012 में प्लेन उड़ाकर भारत आए थे. उनके पास खुद की पायलट की टीम है, लेकिन वो खुद प्लेन उड़ाना पसंद करते हैं.

बताया जाता है कि वो कई प्लेन के मालिक हैं और उनके पास कुछ खास प्लेन भी है. हाल ही में उन्होंने 635 करोड़ का एक प्लेन खरीदा और उसमें 762 करोड़ रुपये का इंटीरियर लगवाया. इसमें सोने के बने वॉशबेसिन भी लगवाए.

बीबीसी के अनुसार वो 1788 कमरों वाले महल में रहते हैं. सुल्तान हसनल की दौलत का मुख्य स्रोत उनके देश के तेल और गैस के भंडार हैं.

सुल्तान हसनल के पास दुर्लभ कारों का सबसे बड़ा ज़खीरा है जिसमें सोने से मढ़ी एक रोल्स रॉयस भी शामिल है.

इनके महल में 38 किस्म का संगमरमर लगा है. इस महल में 1500 लोग रह सकते हैं. महल में एक हेलीपैड, पांच स्विमिंग पूल और 250 से ज़्यादा बाथरूम हैं. इसके बैंक्वेट हॉल में एक बार में 5000 लोगों से भी ज्यादा मेहमानों को दावत दी जा सकती है.

यह किसी राष्ट्राध्यक्ष का सबसे बड़ा घर है और इसके नाम गिनीज बुक ऑफ रिकॉर्ड्स में भी दर्ज है.

इस महल को बनाने में दो साल का समय और करीब 6,353 करोड़ रुपये लगे थे.

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com