प्रेग्‍नेंट हैं इस देश की PM, जल्‍द लेंगी 6 माह की मेटरनिटी लीव

प्रेग्‍नेंट हैं इस देश की PM, जल्‍द लेंगी 6 माह की मेटरनिटी लीव

ऐसा खबरें कम ही आती हैं कि किसी देश के PM ने बच्‍चे को जन्‍म दिया हो. पर कल ऐसी ही एक खबर आई है.प्रेग्‍नेंट हैं इस देश की PM, जल्‍द लेंगी 6 माह की मेटरनिटी लीव

 

न्‍यूजीलैंड की प्रधानमंत्री जेकिंडा एरडर्न ने बताया है कि वे जल्‍द मां बनने वाली है. अपने पहले बच्‍चे को वो इसी साल जून में जन्‍म देंगी.

 

प्रधानमंत्री के पद पर रहते हुए बच्‍चे को जन्‍म देने वाली वो देश की पहली महिला पीएम बन जाएंगी. 37 साल की जेकिंडा ने पिछले साल अक्‍टूबर में ये पद संभाला था.

 

बयान जारी करते हुए जेकिंडा ने कहा कि उनके लिए ये चौंकाने वाली खबर थी पर वे और उनके पति क्‍लार्क गेफोर्ड बेहद खुश हैं.

 

कपल फैमिली प्‍लानिंग के बारे में सोच रहा था पर वे इस बात को लेकर आश्‍वस्‍त नहीं थे कि जेकिंडा प्रेग्‍नेंट हैं या नहीं.

 

जेकिंडा ने ये भी कहा कि वो बच्‍चे के जन्‍म के बाद छह माह का अवकाश लेंगी. उस समय डिप्‍टी पीएम सारा कार्यभार संभालेंगी. वो फोन पर उपलब्‍ध रहेंगी.

 

उन्‍होंने कहा कि वे मातृत्‍व और कार्यस्‍थल को एक साथ मैनेज करने के लिए तैयार हैं. बच्‍चे के जन्‍म के बाद वे काम पर जरूर लौटेंगी.

 

जेकिंडा ने कहा कि हर महिला के पास अधिकार है कि वो कब मां बने. कितनी उम्र में परिवार को बढ़ाने का फैसला करे.

 

इस खबर के बाद अब जेकिंडा को बधाईयों का सिलसिला जारी है. ऑस्‍ट्रेलिया के प्रधानमंत्री मेलकॉल्‍म टर्नबिल ने उन्‍हें बधाई और शुभकामनाएं दी हैं.

 

बता दें कि पूर्व पाकिस्‍तानी प्रधानमंत्री बेनजीर भुट्टो ने भी प्रधानमंत्री के पद पर रहते हुए ही 1990 में बच्‍चे को जन्‍म दिया था. Jacinda Ardern/Facebook

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com