प्रधानमंत्री मोदी बीकानेर में करेंगे रोड शो…राष्ट्रपति मुर्मू रहेंगी ओडिशा और आंध्र प्रदेश के दौरे पर

राजस्थान में जैसे-जैसे चुनाव प्रचार खत्म होने की तारीख नजदीक आ रही है। वैसे-वैसे भाजपा के स्टार प्रचारकों ने राजस्थान में डेरा डाल लिया है। खुद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भी राजस्थान के प्रचार को धार देने में लगे हैं। पीएम मोदी 20 नवंबर को सुबह 10.30 बजे पाली के ओम आश्रम जाडन और दोपहर 1.30 बजे पीलीबंगा के गांधी स्टेडियम में सभा करेंगे। वहीं मोदी शाम 4 बजे बीकानेर में रोड शो भी करेंगे। इस दौरान सभी जगहों पर संबंधित और आसपास की विधानसभा सीटों के प्रत्याशी साथ रहेंगे।

वहीं राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू कई कार्यक्रमों में भाग लेने के लिए 20 से 22 नवंबर तक ओडिशा और आंध्र प्रदेश का दौरा करेंगी। राष्ट्रपति भवन की ओर से जारी एक बयान में यह जानकारी दी गई है। राष्ट्रपति सोमवार को बारिपदा में अखिल भारतीय संताली लेखक संघ के 36वें वार्षिक सम्मेलन एवं साहित्य महोत्सव के उद्घाटन सत्र में भाग लेंगी।

विधेयक मंजूर करने में राज्यपालों की देरी पर तमिलनाडु, केरल की याचिकाओं पर आज होगी सुनवाई
तमिलनाडु और केरल सरकार की दो अलग-अलग याचिकाओं पर उच्चतम न्यायालय सोमवार को सुनवाई करेगा जिनमें विधानसभाओं द्वारा पारित विधेयकों को मंजूरी देने में राज्यपालों द्वारा देरी किए जाने का आरोप लगाया गया है। याचिकाओं पर प्रधान न्यायाधीश डी वाई चंद्रचूड़, न्यायमूर्ति जे बी पारदीवाला और न्यायमूर्ति मनोज मिश्रा की पीठ द्वारा सुनवाई की जाएगी।

केजरीवाल ने दी लोगों को छठ की शुभकामनाएं
दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने लोक आस्था के महापर्व छठ की लोगों को शुभकामनाएं दी है। केजरीवाल ने एक्स पर लोगों को इस महापर्व की शुभकामनाएं देते हुए कहा‘‘भगवान सूर्य की उपासना और लोक आस्था के महापर्व छठ पूजा की आप सभी को हार्दिक मंगलकामनाएं। छठी मईया आप सभी को स्वस्थ एवं खुशहाल रखें, समृद्ध रखें और आपकी सभी मनोकामनाएं पूरी करें।‘‘ उल्लेखनीय है कि रविवार को डूबते हुए सूर्य को अर्घ्य दिया जाएगा और सोमवार सुबह को उगते हुए सूर्य को अर्घ्य दिया जाएगा।

महापर्व छठ के तीसरे दिन श्रद्धालुओं ने अस्ताचलगामी सूर्य को दिया अर्घ्य
लोक आस्था के महापर्व छठ के तीसरे दिन रविवार शाम श्रद्धालुओं ने पूजा-अर्चना की और अस्ताचलगामी सूर्य को अर्घ्य दिया। सोमवार सुबह उदयगामी सूर्य को अर्घ्य देने के साथ यह संपन्न होगा। इस अवसर पर, राज्यपाल राजेन्द्र विश्वनाथ आर्लेकर और मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने प्रदेश की राजधानी पटना के दानापुर के नासरीगंज घाट से गायघाट तक स्टीमर द्वारा गंगा नदी के विभिन्न छठ घाटों का भ्रमण किया तथा व्रतियों एवं राज्यवासियों को छठ की शुभकामनाएं दीं।

प्रधानमंत्री मोदी जाति आाधरित गणना नहीं करा सकते, कांग्रेस कराएगी: राहुल गांधी
कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने रविवार को प्रधानमंत्री नरेन्‍द्र मोदी पर निशाना साधते हुए उन पर उद्योगपति गौतम अडाणी के लिए काम करने का आरोप लगाया। गांधी ने कहा कि प्रधानमंत्री को ‘भारत माता की जय’ के बजाय ‘अडाणी जी की जय’ बोलनी चाहिए। उन्होंने जाति आधारित गणना को लेकर भी प्रधानमंत्री पर निशाना साधा। उन्होंने कहा कि कुछ भी हो जाए प्रधानमंत्री मोदी जाति आधारित गणना नहीं करा सकते और यह काम कांग्रेस ही करा सकती है।

भिंड के अटेर विधानसभा के मतदान केन्द्र 71 किशुपुर नंबर 3 में पुनर्मतदान
भारत निर्वाचन आयोग ने भिंड जिले के अटेर विधानसभा क्षेत्र के मतदान केंद्र क्रमांक 71- किशुपुरा नंबर-3 में 21 नवंबर को पुनर्मतदान के आदेश दिए हैं। आधिकारिक जानकारी के अनुसार पुनर्मतदान 21 नवंबर को सुबह 7 बजे से शाम 6 बजे तक होगा। 21 नवंबर को मॉकपोल सुबह 5:30 बजे प्रारंभ होगा। इसके लिए मतदान दल सामग्री सहित 20 नवंबर को रवाना होंगे।

उत्तरकाशी सुरंग हादसा: ड्रिलिंग रोकी गई, बहुआयामी दृष्टिकोण अपनाने की तैयारी में बचावकर्मी
उत्तराखंड में ढही सिलक्यारा सुरंग में बचाव कार्य रविवार को लगभग रुका रहा और इस दौरान एजेंसियों ने एक सप्ताह से फंसे 41 लोगों तक पहुंचने के लिए बचाव अभियान के अगले चरण के लिए स्वयं को तैयार किया। अधिकारियों ने कहा कि सुरंग में एक लंबवत पाइप डालने के लिए एक ही दिन में मलबे के पहाड़ की चोटी तक एक सड़क बनाई गई है। इसके अलावा, टिहरी जलविद्युत विकास निगम (टीएचडीसी) बड़कोट छोर से ‘माइक्रो टनलिंग’ का काम शुरू करेगा, जिसके लिए भारी मशीनरी पहले ही जुटाई जा चुकी है।

ऑस्ट्रेलिया बना वर्ल्ड चैंपियन, फाइनल में टीम इंडिया की हार
एक बार फिर करोड़ों भारतीय फैंस का सपना चकनाचूर हो गया। अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेले गए वर्ल्ड कप 2023 के फाइनल मुकाबले में ऑस्ट्रेलिया ने रोहित शर्मा की कप्तानी वाली भारतीय टीम को 6 विकेट से हरा दिया। ऑस्ट्रेलिया की इस जीत में बाएं हाथ के ओपनर ट्रेविस हेड ने 137 रनों की शानदार पारी खेलकर अहम योगदान दिया। इसके अलावा लाबुशेन ने 58 रन बनाए। खिताबी मुकाबले में ऑस्ट्रेलिया ने शुरुआत से ही भारत के ऊपर दबदबा बनाकर रखा।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com