पोर्न इंडस्ट्री से जुडी कुछ ऐसी ही रोचक जानकारी, जानकर आपके उड़ जायेगें होश…

हम आपको पोर्न इंडस्ट्री से जुडी ऐसी बातें बता रहे हैं जिनके बारे में अधिकतर लोग जानते नहीं हैं।

1. डिग्री होल्डर होते हैं ज्यादातर पोर्न स्टार्स
रह गए ना हैरान? लेकिन ये सच्चाई है। इस इंडस्ट्री का सबसे इम्पोर्टेन्ट हिस्सा पोर्न स्टार्स होते हैं। लेकिन ऐसा नहीं है कि ये किसी मजबूरी में इस प्रोफेशन से जुड़ते हैं। ज्यादातर पोर्न स्टार्स ग्रेजुएट ही नहीं, बल्कि मास्टर्स डिग्री होल्डर हैं। पोर्न स्टार जोएना एंजेल इंग्लिश लिटरेचर डिग्री होल्डर हैं। वहीं ए.जे बेली दो-दो सब्जेक्ट्स में मास्टर्स कर चुकी हैं।

2. भीड़ में पहचान लेते हैं लोग
पोर्न स्टार्स ने माना कि कई बार रोजर्मरा के काम करने जब वो बाहर निकलते हैं, तो कई लोग उन्हें पहचान भी लेते हैं। कुछ को जहां इसका अच्छा एक्सपीरियंस मिलता है, तो कुछ को लोग बुरे तरह से ट्रीट करते हैं।

मन की बात : मोदी ने युवाओं से की ये अपील और…

3. कपड़े होते हैं काफी महंगे
पोर्न स्टार्स द्वारा वीडियोज में पहने गए कपड़े काफी महंगे होते हैं। कुछ स्टार्स तो बाद में इन ड्रेसेज को ऑनलाइन सेल तक करते हैं।

4. आसान नहीं है इस इंडस्ट्री में एंट्री
पोर्न इंडस्ट्री का हिस्सा बनना आसान नहीं है। इसका पार्ट बनने से पहले लोगों को काफी ज्यादा पेपर वर्क से गुजरना पड़ता है।

5. ज्यादातर महिलाएं होती हैं इन इंडस्ट्रीज की मालकिन
ऑस्ट्रेलिया के ज्यादातर पोर्न इंडस्ट्रीज की मालकिन महिलाएं होती हैं। ये सुनकर थोड़ी हैरानी होती है, लेकिन बात बिल्कुल सच है।

6. महिलाओं को मिलती है ज्यादा सैलरी
इस प्रोफेशन में महिलाओं को आदमियों से ज्यादा पैसे दिए जाते हैं।

7. हो जाते हैं अपने जॉब से बोर
ज्यादातर पोर्न स्टार अपने काम से बोर हो जाते हैं। ऐसे में, वो किसी और जॉब पर स्विच कर लेते हैं। इसका मतलब है कि ज्यादातर पोर्न स्टार्स इस इंडस्ट्री के अलावा कुछ और काम भी करते हैं।

8. विडियो शूट करने में लगता है काफी वक्त
जी हां, अगर कोई पोर्न विडियो 30 सेकंड का भी है, तो उसे भी 20 रीटेक के बाद ही ओके किया जाता है।

9. नहीं देखते अपने वीडियोज
ज्यादातर पोर्न स्टार्स अपने द्वारा शूट किए गए वीडियोज देखना पसंद नहीं करते। शूट होने के बाद सिर्फ एडिटिंग के वक्त ही विडियो पर थोड़ा-बहुत ध्यान देते हैं।

10. बताने पर भी लोग नहीं करते इस जॉब पर यकीन
एक पोर्न स्टार ने वेबसाइट के साथ अपने एक्सपीरियंस शेयर करते हुए बताया कि जब उन्होंने लोगों से शेयर किया कि वो पोर्न स्टार हैं, तब किसी ने उनका विश्वास नहीं किया। ऐसे में, उन्हें झूठ बोलना पड़ा कि वो टीचर हैं।

11. कंडोम से बचती है पॉर्न इंडस्‍ट्री
ज्‍यादातर कंपनि‍यां चाहती हैं कि उनके कलाकार शूटिंग के दौरान कंडोम न पहनें। इतना ही नहीं, महि‍ला कलाकार अगर कंपनी से इस बात की मांग करती हैं कि उनका सहयोगी कलाकार कंडोम का प्रयोग करे, तो उसकी मार्केट डाउन होती जाती है। इंडस्‍ट्री ऐसी महि‍लाओं को हाशि‍ए पर ढकेल देती है। इंडस्‍ट्री का मानना है कि पॉर्न इंडस्‍ट्री पूरी तरह से कपोल कल्‍पनाओं पर आधारि‍त है। कंडोम इन कल्‍पनाओं की हत्‍या कर देता है।

12. पता ही नहीं होता कि कि‍सके साथ करना है सेक्‍स
ज्‍यादातर पॉर्न फि‍ल्‍मों में काम करने वाले कलाकार एक दूसरे को कतई नहीं जानते हैं। वह शूटिंग के एक घंटे पहले ही मि‍लते हैं। अधि‍कतर मामलों में पॉर्न फि‍ल्‍मों में काम करने वाले युवक और युवति‍यां शादीशुदा भी होते हैं। अब यह अलग बात है कि वह ऐसा बताने से बचते हैं।

13. साइबर सिक्योरिटी में आगे
साइबर थ्रेट के लिहाज से पोर्न साइट नॉर्मल साइट के मुकाबले ज्यादा सुरक्षित होती हैं।

14. पोर्न देखा तो सज़ा-ए-मौत
नॉर्थ कोरिया और ईरान में पोर्न देखते या फिल्माते हुए पाए जाने पर मौत की सजा मिलती है।

15. कुछ पोर्न स्टूडियो ऐसे लोगों को हायर करते हैं जो शूटिंग से पहले पोर्न स्टार को उत्तेजित करने का काम करते हैं। इन लोगों को फ्लफर कहा जाता है।

16. जिन देशों में सबसे ज्यादा हार्डकोर पोर्न वीडियो रिकॉर्ड किए गए, उन देशों में सेक्स क्राइम रेट कम पाया गया।

17. पोर्न इंडस्ट्रीज से प्राप्त होने वाली आय फुटबॉल, बासकेट बॉल और बेसबॉल इंडस्ट्रीज को मिलाकर होने वाली आय से कहीं ज्यादा होती है।

18. पॉर्न इंडस्‍ट्री से जुड़े 80 फीसद लोगों को आम लोगों की तुलना में यौन रोग नहीं होते हैं। ऐसा तब हो रहा है, जब पॉर्न इंडस्‍ट्री में कंडोम का कम से कम प्रयोग होता है।

19. दुनिया में हर वक्त तीस मिलियन यानी तीन करोड़ लोग पोर्न देख रहे होते हैं।

20. इंटरनेट पर कुल डाउनलोड में से 35 फीसदी पोर्न कंटेट डाउनलोड किया जाता है।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com