पुडुचेरी के CM की PM मोदी से मांग, पहले चरण में राजनेताओं को वैक्सीन लगवाने की मिले इजाज़त

देश में कोरोना वायरस के खिलाफ 16 जनवरी को टीकाकरण मुहिम की शुरुआत होने जा रही है। इससे चार दिन पहले सीरम इंस्टीट्यूट ऑफ इंडिया की कोविशील्ड वैक्सीन की पहली खेप मंगलवार को 13 शहरों को भेजी गई। इस बीच पुडुचेरी के मुख्यमंत्री वी नारायणसामी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को एक पत्र लिखकर पहले चरण में नेताओं, मंत्रियों और विधायकों को वैक्सीन देने की मांग की है।

पुदुचेरी के सीएम वी नारायणसामी ने कहा, ‘मैंने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मांग की है कि वह राजनीतिक दलों के नेताओं, मंत्रियों और विधायकों को पहले चरण में टीकाकरण करने की अनुमति दें ताकि लोगों में वैक्सीन के प्रति विश्वास पैदा हो सके।

कोविशिल्ड भारत में दो कोरोना वायरस टीकों में से है, जिन्हें आपातकालीन उपयोग प्राधिकरण के लिए मंजूरी दी गई है। विमानन मंत्री हरदीप सिंह पुरी ने कहा कि मंगलवार को चार विमानन कम्पनियों ने पुणे से देश के 13 शहरों में कोविड-19 टीकों की 56.5 लाख खुराक पहुंचाई है। टीकों को सीरम इंस्टीट्यूट से रवाना करने से पहले पूजा भी की गई थी। स्पाइसजेट के अलावा गोएयर, इंडिगो और एअर इंडिया के विमान भी टीकों को पहुंचाने का काम कर रहे हैं।

बता दें कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने पहले कहा था कि टीकाकरण के पहले चरण में लगभग तीन करोड़ स्वास्थ्य कर्मियों और फ्रंटलाइन श्रमिकों को टीका लगाया जाएगा। उन्होंने कहा कि दूसरे चरण में 50 साल से अधिक उम्र के लोगों को टीका लगाया जाएगा।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com