पानी फिरा निवेशों की उम्मीदों पर , सेंसेक्स 150 अंक गिरा शुरूआती उछाल से …

शेयर बाजार में वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण के बजट पेश करने के थोड़ी देर बाद ही गिरावट देखी गई. सेंसेक्स करीब 150 अंक लुढ़क गया जबकि निफ्टी में करीब 60 अंकों की गिरावट देखी गई. रोजगार की दर में कमी, कृषि संकट, जीडीपी ग्रोथ रेट में गिरावट और ग्लोबल ट्रेड वार के बीच आज संसद में देश का आम बजट पेश हो रहा है. इन सब चुनौतियों के बावजूद चूंकि मोदी सरकार 2.0 एक बड़े बहुमत के साथ सत्ता में आई है, इसलिए बाजार को उम्मीद है कि आज के बजट में बड़े सुधारवादी और विकास दर को बढ़ाने वाले निर्णय देखने को मिल सकते हैं.

अपने शुरुवाती कारोबार से बढ़त खोते हुए  सेंसेेक्स 147.05 अंकों की गिरावट के साथ 39,761.02 पर और निफ्टी 50.80 अंकों की गिरावट के साथ 11,895.95 पर कारोबार कर रहा है. निफ्टी 50 में 15 कंपनियां तेजी के साथ और 35 कंपनियां मंदी के साथ कारोबार कर रही हैं.

इन कंपनियों के शेयरों में दिखी तेजी
नेशनल स्टॉक एक्सचेंज के निफ्टी में शामिल 50 कंपनियों में से सबसे अधिक तेजी Bharti Infratel Limited, Indiabulls Housing Finance Limited, KOTAKBANK, Dr. Reddy’s Laboratories Limited और Hindustan Unilever Limited के शेयरों में देखी जा रही है.

निफ्टी के इन शेयरों में आई गिरावट
निफ्टी 50 में शामिल कंपनियों में से YES BANK, UPL Limited, NTPC Limited, Indian Oil Corporation Limited और Oil & Natural Gas Corporation Limited कंपनियों के शेयर लाल निशान के साथ कारोबार कर रहे थे.

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com