पानीपत : लिबट्री शोरूम वेयरहाउस में लगी आग

पानीपत के लिबर्टी शूज के वेयर हाउस में आग लगने से हड़कंप मच गया। सुरक्षा कारणों के चलते वेयरहाउस के करीब 300 मीटर का एरिया सील कर दिया और वहां आने जाने पर पांबदी लगा दी है। वहीं, करीब 150 श्रमिकों को सुरक्षित बाहर निकाल लिया गया था।

पानीपत के चौटाला रोड रिसालू गांव स्थित लिबर्टी शूज के वेयर हाउस में बुधवार सुबह करीब नौ बजे आग लग गई। आग लगने के बाद कर्मचारियों में भगदड़ मच गई। कर्मचारियों ने आग लगने की सूचना मालिक राजीव और संजय को दी। जिससे मालिकों ने फायर बिग्रेड और स्थानीय पुलिस को इसकी सूचना दी। सूचना मिलने पर फायर बिग्रेड की गाड़ियां मौके पर पहुंची, लेकिन तब तक आग विकराल रूप धारण कर चुकी थी। मौके पर दमकल विभाग की गाड़ियां बुलाई गई।

एक साथ 10 गाड़ियां माैके पर पहुंची और आग बुझाने का कार्य शुरू किया गया। आग बढ़ती चली गई। दकमलकर्मियों ने पानीपत रिफाइनरी, एनएफएल, थर्मल पावर प्लांट से भी गाड़ियां मंगवाई। साथ ही पड़ोसी जिलों की फायर बिग्रेड की गाड़ियों को अलर्ट पर रहो बारे सूचित किया। आग लगने की सूचना पर स्थानीय पुलिस भी मौके पर पहुंची और उन्होंने सुरक्षा कारणों के चलते वेयरहाउस के करीब 300 मीटर का एरिया सील कर दिया और वहां आने जाने पर पांबदी लगा दी है। फिलहाल आग लगने के कारणों का स्पष्ट नहीं किया जा सका है।

गत सप्ताह जली एक फैक्टरी 
गोल्डन ब्रांड के कंबल और कारपेट बनाने वाली गोल्डन फैक्ट्री के सिवाह स्थित प्लांट में गत सप्ताह आग लग गई थी। इसमें करोड़ों रुपये का कच्चा और तैयार माल जल कर राख हो गया था। दमकलकर्मियों ने कई घंटे के बाद आग पर काबू पाया था। करीब 150 श्रमिकों को सुरक्षित बाहर निकाल लिया गया था। 

कमजोर दमकल केंद्र बड़ा कारण 
पानीपत औद्योगिक नगरी है। यहां छोटी और बड़ी करीब 20 हजार इकाई हैं। स्थानीय दमकल केंद्र इतना मजबूत नहीं है। फैक्ट्री में आग बढ़ते ही रिफाइनरी, थर्मल और एनएफएल से मदद मांगनी पड़ती है। यही हालात बुधवार को लिबर्टी के वेयरहाउस में आग लगने के बाद पैदा हुई। यहां आग लगने की सूचना पर एक बार तो दमकल की गाड़ी मौके पर पहुंची, लेकिन आग बढ़ने पर दमकलकर्मी कमजोर पड़ गए। हालांकि पानीपत में दो एकड़ में अति आधुनिक दमकल केंद्र प्रस्तावित है। यह अब तक सिरे नहीं चढ़ पाया है।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com