पाक में फांसी का खेल, बच्चों में कौन घोल रहा जहर

पाकिस्तानी बच्चों में इन दिनों एक गेम बहुत लोकप्रिय हो रहा है. गेम फांसी देने की प्रक्रिया के बारे में है. सवाल है कि पाकिस्तानी बच्चे यह गेम क्यों खेल रहे हैं? ये बच्चे किसे फांसी पर लटका रहे हैं?

इन दिनों सोशल मीडिया पर एक वीडियो वायरल हो रहा है जिसमें कुछ बच्चे फांसी लगाने का खेल, खेल रहे हैं. यह वीडियो 22-23 सेकेंड का है. कोई गली-कूचे जैसी जगह है. पहली नज़र में लगता है कि ये कोई बच्चों का खेल है. क्योंकि बच्चों की उम्र भी 5-7 साल के बीच में है. इनके हाथ में एक गुड़िया है. बच्चे नारा लगाते हुए गुड़िया को थामे आगे बढ़ रहे हैं.

ये बच्चे साफ नहीं बोल पा रहे हैं, लेकिन नारा लगा रहे हैं. बच्चों की साइकिल भी दिखाई देगी, जिसमें अगले पहिये पर एक डंडा बंधा हुआ है. डंडे में एक रस्सी लटकी हुई है, और फांसी का फंदा बना हुआ है. ये बच्चे गुड़िया के गले में फांसी का फंदा डालते हैं. एक बच्चा कहता है आसिया को इधर कर, दूसरा कहता है, आसिया को इधर कर. इसके बाद ये बच्चे गुड़िया को फांसी के फंदे पर लटा देते हैं, और चिल्लाते हैं-लग गई फांसी.

क्यों ये बच्चे इस गुड़िया को फांसी लगा रहे हैं? ये बच्चे आसिया-आसिया क्यों बोल रहे हैं? क्या ये वाकई खेल है या फिर कोई खौफनाक सच? इस वीडियो की सच्चाई जानने चाहते थे, और ये भी जानना चाहते थे कि ये आसिया बीबी कौन है? इसीलिए इस वीडियो का वायरल टेस्ट किया.

असल में, आसिया बीबी पाकिस्तान की रहने वाली हैं. तकरीबन आठ साल पहले की बात है. वह फालसे चुन रही थीं. तपती धूप थी. आसिया को प्यास लगी. समीप के एक कुएं पर आसिया पानी पीने पहुंचीं. वहां पहले से ही पानी पीने वाला एक बर्तन रखा था. आसिया ने उससे पानी पी लिया.

आसिया को पानी पीते देखे वहां मौजूद कुछ औरतों ने देख लिया. इसके बाद आसिया और अन्य महिलाओं में बहस हुई. जिन औरतों से बहस हो रही थीं वो मुसलमान थीं जबकि आसिया ईसाई. मुसलमान औरतें कह रही थीं कि आसिया ने उस बर्तन में पानी पीकर उसे अपवित्र कर दिया है.

यह बहस यहां से शुरू होकर पैगंबर और ईसा मसीह पर पहुंची. इसी दौरान आसिया ने शायद रौ में बहकर पैगंबर की तुलना ईसा से कर दी. औरतों ने कहा, तुमने पैगंबर का अपमान किया है, यानी ईशनिंदा की है, कुएं से शुरू हुई वो लड़ाई फिर थाने पहुंची, वहां से कचहरी गई, निचली अदालत ने आसिया को सजा-ए-मौत सुनाई.

मामला पाकिस्तान के सुप्रीम कोर्ट में पहुंचा और आसिया बीबी को बरी कर दिया गया. इस पर पाकिस्तान में हंगामा मच गया. हज़ारों लोग सड़कों पर उतर आए. पूरे पाकिस्तान में आसिया की रिहाई का विरोध होने लगा. आसिया बीबी का वकील इतना डर गया कि पाकिस्तान ही छोड़कर भाग गया, और इसी माहौल ने बच्चों के दिलों में आसिया बीबी के लिए नफरत पैदा कर दी. ये वीडियो उसी का नतीजा है. पाकिस्तान के बच्चे गुड़िया को आसिया बीबी बताकर फांसी पर लटका रहे हैं. इस तरह ये वीड़ियो वायरल टेस्ट में पास हुआ.

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com