पाक ने तोपों से दागे गोले, लांस नायक समेत 2 घायल जवाबी कार्रवाई में दुश्‍मन की कई चौकियां तबाह

पाकिस्तानी सेना ने रविवार को राजौरी जिले के सुंदरबनी सेक्टर में नियंत्रण रेखा पर भारी गोलाबारी की है। इस दौरान पुंछ जिले के देगवार, खड़ी एवं करमाड़ा में भी भारी हथियारों से गोलाबारी की गई है। इसमें भारतीय सेना का लांस नायक और बीएसएफ का एक जवान जख्मी हुआ है। वहीं, भारतीय सेना की जवाबी कार्रवाई में पाकिस्तान को भारी नुकसान हुआ है। उसकी कई सैन्य चौकियां तबाह हो गई हैं।

सुंदरबनी के मल्ला इलाके में पाकिस्तान की सेना ने दोपहर करीब डेढ़ बजे भारी हथियारों से गोले दागने शुरू कर दिए। दो घंटे से अधिक समय तक गोलाबारी हुई। इसमें सेना का लांस नायक एवं बीएसएफ का एक जवान घायल हो गया। दोनों को नजदीकी सैन्य अस्पताल में भर्ती कराया गया है। इस बीच, शाम करीब सवा छह बजे पुंछ जिले के खूंटी, करमाडा, कसबा, देगवार, ढोकरी और पुंछ सेक्टर में भी गोले बरसाए जाने लगे।

इन क्षेत्रों में पाक सेना ने बड़े पैमाने पर नुकसान पहुंचाने की क्षमता वाले गोले दागे। इसके लिए लंबी दूरी तक मार करने वाली तोपों का इस्तेमाल भी किया गया। मोर्टार के गोले भी दागे हैं। वहीं, सुंदरबनी सेक्टर क्षेत्र में पाक ने शाम करीब साढ़े सात बजे से फिर गोलाबारी शुरू कर दी। पाकिस्तानी रेंजरों ने कठुआ जिले के हीरानगर सेक्टर में भी अंतरराष्ट्रीय सीमा पर शनिवार की पूरी रात गोले बरसाए थे। पाक ने भारतीय क्षेत्र के चक चंगा, गुज्जर चक, कंडियाल गांवों को निशाना बनाया।

बता दें कि कल भारतीय जवानों ने पुंछ जिले के मनकोट सेक्टर में गोलाबारी करने पर पाकिस्तानी सेना को करारा जवाब दिया था। भारतीय सेना ने जवाबी कार्रवाई करते हुए उसके चार सैनिक ढेर कर दिए थे और पांच चौकियों को तबाह कर दिया था। हालांकि गोलाबारी में बीएसएफ के दो जवान जख्मी हुए थे। शनिवार को मनकोट के रिहायशी इलाकों में गोले गिरने से आधा दर्जन से अधिक मकान क्षतिग्रस्त हुए थे।

उल्‍लेखनीय है कि नियंत्रण रेखा पर अशांति पैदा करने और आतंकियों की घुसपैठ कराने का मंसूबा पाले पाकिस्तानी सेना मनकोट सेक्टर में आए दिन गोलाबारी कर रही है। शुक्रवार-शनिवार की रात दो बजे से ही उसने इसी साजिश के तहत संघर्ष विराम का उल्लंघन करना शुरू कर दिया। उसने सेना की चौकियों और फिर गांवों को निशाना बनाकर मोर्टार दागे। शनिवार देर रात को पुछ जिले के मेंढर, खड़ी व करमाड़ा सेक्टर में गोलाबारी की थी।

 

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com