पाक का अंत होना हुआ निश्चित; बलूचिस्‍तान के बाद अब सिंध ने मांगी मोदी से आजादी

इस्‍लामाबाद। पाकिस्तान के लोग लगातार वहां की सरकार के खिलाफ आवाज उठा रहे हैं। बीते दिनों बलूचिस्‍तान पर पीएम मोदी के बयान पर वहां के लोगों ने आजादी का मांग कर दी थी। और अब पाकिस्तान के सिंध प्रांत ने भी आजादी की मांग की है। इसके लिए सिंध प्रांत के लोगों ने पाकिस्‍तान के खिलाफ विरोध प्रदर्शन शुरू कर दिया है। साथ ही प्रांत के लोगों ने भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से उनको भी आजाद कराने की मांग की है।

पाक का अंत होना हुआ निश्चित; बलूचिस्‍तान के बाद अब सिंध ने मांगी मोदी से आजादी

बलूचिस्तान के बाद पाक से उठी एक और आवाज

भले ही इस वक्‍त सभी का ध्‍यान बलूचिस्‍तान और पाकिस्‍तान की आजादी पर हो लेकिन इससे कहीं ज्‍यादा बड़ा आजादी का आंदोलन इस समय सिंध प्रांत में चल रहा है। दरअसल, यहां के लोग चीन और पाकिस्‍तान इकोनॉमिक कॉरीडोर के विरोध में भड़क उठे हैं और भारत के साथ इस योजना के खिलाफ खड़े हो गए हैं। बीते गुरूवार को सिंध के कई छोटे बड़े शहरों और दूसरे देशों में बसे सिंध के लोगों ने विरोध प्रदर्शन किए। बता दें कि पाकिस्‍तान ने यहां पर चीन को बड़े पैमाने पर जमीन मुहैया कराई है जिस पर कथित तौर पर इकोनॉमिक कॉरीडोर बनाया जाना है।

बलूचिस्तान में फहराया गया तिरंगा

बीते दिनों बलूचिस्तान की आज़ादी की मांग कर रहे लोगों ने बलूच रिपब्लिकन पार्टी (बीआरपी) ने प्रांत के कई हिस्सों में मोदी की तस्वीर के साथ तिरंगा फहाराया। पिछले चार दिनों से ब्लूचिस्तान के सुई डेरा बुगती, जाफराबाद और नसीराबाद समेत कई अन्य जगहों पर पाकिस्तान के खिलाफ प्रदर्शन जारी है। इस दौरान लोगों ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, भारत का झंडा तथा ब्लूच स्वतंत्रता सेनानी अकबर बुग्ती की तस्वीरें हाथों में लेकर पाकिस्तान के खिलाफ प्रदर्शन किया। नकाबपोश प्रदर्शनकारियों ने पाकिस्तान के झंडे को पैर से रौंदा और ‘बंद करो बलूच नरसंहार’ की तख्तियां भी दिखाईं।
 

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com