पाकिस्‍तान सेना ने अग्रिम चौकियों और रिहायशी क्षेत्रों में की भारी गोलाबारी

पाकिस्तानी सेना ने शुक्रवार सुबह संघर्ष विराम का उल्लंघन करते हुए भारतीय सेना की अग्रिम चौकियों और रिहायशी इलाकों में जमकर गोलाबारी की। गोलाबारी से कोई जानी नुकसान नहीं हुआ है। भारतीय सेना ने भी मुंहतोड़ जवाब दिया, जिसके बाद पाक सेना की ओर से गोलाबारी बंद कर दी।

सुबह करीब आठ बजे पाक सेना ने पहले सैन्य चौकियों को निशाना बनाकर गोलाबारी की। इसके बाद रिहायशी क्षेत्रों में मोर्टार दागना शुरू कर दिए। गोलाबारी से नौशहरा के बाबा खोड़ी क्षेत्र में कई मकानों के आसपास मोर्टार गिरे, जिससे मकानों को काफी नुकसान हुआ।

पुंछ जिला में तीन महीने की खामोशी के बाद पाक सेना ने मेंढर की कृष्णा घाटी, बलनोई, सागरा, दब्राज और मनकोट में भारतीय सेना की अग्रिम चौकियों और रिहायशी इलाकों में गोलाबारी की। पाकिस्तान की ओर से दागे गए मोर्टारों की गूंज कई किलोमीटर तक सुनाई दे रही थी। गोलाबारी से दब्राज गांव में मक्की के खेतों को भारी नुकसान हुआ है। पाक सेना पिछले एक सप्ताह से कभी नौशहरा तो कभी पुंछ में गोलाबारी कर रही है।

खराब मौसम की आड़ घुसपैठ का प्रयास
घुसपैठ के लिए यह सीजन सबसे सुरक्षित माना जाता है। इन दिनों मौसम खराब चल रहा है। सीमा पर घनी धुंध छाई रहती है और घास (सरकंडे) भी काफी बड़ी हो चुकी है। पाक सेना खराब मौसम की आड़ में गोलाबारी कर आतंकियों को भारतीय क्षेत्र में घुसपैठ करवाने की फिराक में है। इसे भारतीय सेना के जवान सफल नहीं होने दे रहे हैं।

उत्तरी कमान प्रमुख के दौरे के बाद शुरू की गोलाबारी
उत्तरी कमान प्रमुख लेफ्टिनेंट जनरल रणबीर सिंह गुरुवार को पुंछ दौरे पर आए थे। इस दौरान वह कृष्णा घाटी सेक्टर में भी गए थे। वहां जवानों से बातचीत कर पाक को मुंहतोड़ जवाब देने के लिए कहा था। रणबीर सिंह के दौरे के एक दिन बाद ही पाक सेना ने गोलाबारी शुरू कर दी।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com