पाकिस्तान से अटारी सीमा के रास्ते हिंदू परिवारोंं के सदस्य पहुंचे भारत….

पाकिस्तान से 25 दिन के वीजा पर 70 परिवार सोमवार देर सायं अटारी सीमा के रास्ते भारत पहुंचे। सीमा पर इन परिवारों के लोगों ने दर्द-ए-दास्तां बयां की और कहा कि वह पाकिस्तान वापस नहीं जाना चाहते, इसलिए भारत सरकार उन्हें यहां बसने की इजाजत दे। पाकिस्तान हिंदुओं के लिए सुरक्षित नहीं है।

अटारी सीमा पर पाक से पहुंचे हिंदू परिवार फिलहाल हरिद्वार का वीजा लेकर आए हैं, मगर इनकी इच्छा भारत में ही बस जाने की है। पाक के सिंध प्रांत से आए इन परिवारों ने कहा कि हमारी तस्वीर मत दिखाएं, क्योंकि अभी भी उनके परिवार के लोग वहीं बसे हैं। इससे उन्हें परेशानी हो जाएगी।

सिंध से आए लक्ष्मण कुमार, भरत और लाली ने बताया कि पाकिस्तान में अभी भी सैंकड़ों परिवार भारत आने को तैयार बैठे हैं। पाकिस्तान में जबरदस्ती हिंदुओं का धर्म परिवर्तन करवाया जाता है। हिंदू परिवारों की बच्चियों को इसलिए पढऩे नहीं भेजा जाता, क्योंकि कभी भी मुसलमान उन्हें अगवा कर धर्म परिवर्तन कर शादी कर लेते हैं। उन्होंने बताया कि वैसे तो पाकिस्तान अच्छा देश है मगर वहां के लोग अच्छे नहीं हैं। ऐसे में भारत ही एकमात्र ऐसा देश है, जहां पहुंच कर वह खुद को सुरक्षित और आजाद महसूस करते हैं।

पांचवी की पढ़ाई छोड़ आया किशोर, बोला-नहीं जाना पाकिस्तान

अटारी सीमा के रास्ते भारत पहुंचे सिंध प्रांत के किशोर कुमार ने कहा कि वह पाकिस्तान में अपनी 5वीं की पढ़ाई छोड़ कर आ गया है। किशोर ने कहा कि अब वह अपनी आगे की शिक्षा भारत में रह कर पूरी करना चाहता है। उसने भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से अपील की है कहा कि उसे, उसके परिवार और साथ अन्य हिंदू परिवारों को भारत में रहने की इजाजत दी जाए।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com