पाकिस्तान में होने वाले आम चुनाव से पहले महंगाई की मार झेल रही जनता

पाकिस्तान में एक बार फिर महंगाई की मार देखने को मिल रही है। देश में होने वाले आम चुनाव से पहले लोग परेशान हैं। एआरवाई न्यूज ने रविवार को बाजार सूत्रों के हवाले से बताया कि पाकिस्तान में अंडे की कीमत लाहौर में 400 पाकिस्तानी रुपये (पीकेआर) प्रति दर्जन तक पहुंच गयी है।

230 से 250 रुपये के पार पहुंचा प्याज

जानकारी के अनुसार सरकार की तरफ से सरकारी दर की सूची जारी की गयी थी, लेकिन स्थानीय प्रशासन द्वारा इसे सही से लागू नहीं करने के कारण यह समस्या देखने को मिल रही है। रिपोर्ट में कहा गया है कि सरकार द्वारा निर्धारित दर 175 पीकेआर प्रति किलोग्राम के मुकाबले प्याज 230 से 250 पीकेआर प्रति किलोग्राम के बीच बेचा जा रहा है।

400 के पार पहुंची प्रति दर्जन अंडों की कीमत

लाहौर में प्रति दर्जन अंडों की कीमत पीकेआर 400 तक पहुंच गई है, जबकि चिकन वहां 615 पीकेआर प्रति किलोग्राम पर बेचा जा रहा है। पिछले महीने, आर्थिक समन्वय समिति (ईसीसी) ने राष्ट्रीय मूल्य निगरानी समिति (एनपीएमसी) को मूल्य स्थिरता सुनिश्चित करने और जमाखोरी और मुनाफाखोरी को रोकने के उपायों के लिए प्रांतीय सरकारों के साथ नियमित समन्वय जारी रखने का निर्देश दिया था।

एआरवाई न्यूज ने वित्त मंत्रालय द्वारा जारी प्रेस बयान का हवाला देते हुए बताया कि कैबिनेट समिति की बैठक की अध्यक्षता वित्त, राजस्व और आर्थिक मामलों के कार्यवाहक संघीय मंत्री शमशाद अख्तर ने की थी।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com