MOHALI, INDIA - MARCH 29: Captain Shahid Afridi of Pakistan speaks at a press conference on March 29, 2011 in Mohali, India. India will play Pakistan in the ICC World Cup Semi-Final on Wednesday. (Photo by Daniel Berehulak/Getty Images)

पाकिस्तान को सकारात्मक रवैया बनाए रखने की जरूरत : अफरीदी

पाकिस्तान के पूर्व हरफनमौला खिलाड़ी शाहिद अफरीदी ने कहा है कि श्रीलंका के खिलाफ आईसीसी चैम्पियंस ट्रॉफी के ग्रुप-बी के मैच में उनके देश की टीम को सकारात्मक रवैया बनाए रखने की जरूरत है। पाकिस्तान और श्रीलंका की टीमें सोमवार को आमने-सामने होंगी। इस मैच में जो टीम जीतेगी वह सेमीफाइनल में पहुंचेगी।

पाकिस्तान को सकारात्मक रवैया बनाए रखने की जरूरत : अफरीदी
पाकिस्तान को अपने पहले मैच में भारत ने 124 रनों से मात दी थी। लेकिन दूसरे मैच में उसने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ डकवर्थ लुइस के हिसाब से 19 रनों से जीत हासिल की थी। अफरीदी ने अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) की वेबसाइट पर अपने कॉलम में लिखा है, “मैं कहूंगा कि पाकिस्तान के पास अब अच्छा मौका है सेमीफाइनल में जगह बनाने का, जैसा की उनसे उम्मीद की गई थी। दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ हुए मैच में जीत हासिल करने के बाद टीम में आत्मविश्वास लौट चुका है। वह इसी आत्मविश्वास के साथ श्रीलंका के खिलाफ उतरेगी।”

उन्होंने कहा, “पाकिस्तान को अपनी ताकत पर ही रहना चाहिए और जिस सकारात्मक रवैये के साथ दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ खेली थी। उसी के साथ श्रीलंका के खिलाफ खेलना होगा।” अफरीदी ने सलामी बल्लेबाज फखर जमान का भी बचाव किया है।

उन्होंने कहा, “बल्लेबाजी के लिहाज से मुझे उम्मीद है कि फखर को उसी तरह से खेलना चाहिए जिस तरह से वह दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ खेला था। अगर फखर 20-30 ओवर टिक जाते हैं तो वह श्रीलंका के गेंदबाजों पर पर दबाव बना सकते हैं। उन्हें अपनी बल्ेलबाजी शैली में बदलाव नहीं करना चाहिए।” उन्होंने लिखा है, “नई गेंद से मोहम्मद आमिर और जुनैद खान को श्रीलंका पर दबाव बनाने के लिए विकेट लेने होंगे। श्रीलंका के युवा बल्लेबाजों ने भारत के खिलाफ जिस तरह से बल्लेबाजी की थी उससे मैं काफी प्रभावित हुआ था। पाकिस्तान को उनके खिलाफ ठोस रणनीति बनानी चाहिए और जल्दी से जल्दी उन पर दबाव बनाने के बारे में सोचना चाहिए।”

 

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com