पाकिस्तान के बलूचिस्तान में बम ‍निरोधक दस्ते पर अंधाधुंध गोलीबारी

अशांत बलूचिस्तान प्रांत में बंदरगाह शहर ग्वादर के पास अज्ञात बंदूकधारियों ने पाकिस्तानी सेना के बम ‍निरोधक दस्ते पर अंधाधुंध गोलीबारी की जिसमें दो सैनिकों की मौत हो गई तथा चार अन्य जख्मी हो गए। ‘डॉन’ अखबार ने सोमवार को खबर दी है कि पाकिस्तानी फौज की बम निरोधक टीम ग्वादर जिले के अंकारा डैम इलाके में बारूदी सुरंगों को निष्क्रिय करने में व्यस्त थी तभी बंदूकधारियों ने रविवार को उनपर गोलीबारी कर दी। अधिकारियों ने बताया कि इस हमले में दो सुरक्षा कर्मियों की मौत हुई है और चार अन्य जख्मी हुए हैं।

ग्वादर के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक (एसएसपी) मोहसिन जोहेब ने बताया, “ गोलीबारी की घटना बंदरगाह शहर (ग्वादर) से लगभग 25 किमी दूर हुई, जिसमें दो लोगों की जान चली गई और चार अन्य जख्मी हो गए।” उन्होंने बताया कि घटना के बाद घायलों को नजदीकी अस्पताल भेजा गया है। सुरक्षा बलों ने हमलावरों का पता लगाने के लिए इलाके में तलाशी अभियान शुरू कर दिया है। किसी भी समूह ने हमले की जिम्मेदारी नहीं ली है।

अलगाववादी बलूचिस्तान लिबरेशन आर्मी (बीएलए) ने अतीत में ग्वादर में हुए ज्यादातर हमलों की जिम्मेदारी ली है। बीएलए बलूचिस्तान में चीन के निवेश का विरोध करता है। वह चीन और पाकिस्तान पर संसाधन संपन्न प्रांत के शोषण का आरोप लगाता है। इस आरोप को अधिकारियों ने खारिज किया है। बीएलए ने 24 मार्च को बंदरगाह प्राधिकरण परिसर पर हमले की जिम्मेदारी भी ली थी। सुरक्षा बलों ने मुठभेड़ में प्रतिबंधित अलगाववादी समूह के आठ आतंकवादियों को मार गिराया था।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com