पाकिस्तान के इस खिलाड़ी ने खोली टीम की खोली पोल कहा… हिंदू खिलाड़ी के साथ किया

पाकिस्तान क्रिकेट टीम (Pakistan Cricket Team) के पूर्व तेज गेंदबाज शोएब अख्तर (Shoaib Akhtar) ने इस टीम के एक ऐसे काले सच को दुनिया के सामने रखा जिससे अब तक सभी अंजान थे। उन्होंने इस टीम के पूर्व स्पिनर दानिश कनेरिया (Danish Kaneria) को लेकर चौंकाने वाला खुलासा किया है। शोएब अख्तर के मुताबिक दानिश कनेरिया के हिंदू होने की वजह से उनके साथ भेदभाव किया जाता था। टीम के खिलाड़ी उनसे ये तक कहते थे कि वो दानिश कनेरिया के साथ खाना क्यों खाते हैं। अख्तर ने ये खुलासा एक चैट शो के दौरान किए।

ओबीएन की रिपोर्ट के मुताबिक अख्तर ने चैट शो के दौरान बताया कि पाकिस्तान के ड्रेसिंग रूम में ही खिलाड़ियों के साथ ऐसा बर्ताव किया जाता है कि वो टूट जाता है। राशिद लतीफ ने बताया कि यूसुफ योहाना को भी काफी तंग किया गया जबकि वो कमाल के खिलाड़ी थे। बाद में उन्होंने अपना धर्म परिवर्तन कर लिया और मोहम्मद यूसुफ बन गए

शोएब अख्तर ने एक सवाल के जबाव में कहा कि स्टीव वॉ ने एंड्रयू साइमंड्स को लगातार मौके दिए और उन्होंने दस साल तक टीम के लिए खेला। वहीं एबी डिविलियर्स ने क्विंटन डि कॉक की मदद की और आज वो टीम के लिए कमाल का प्रदर्शन कर रहे हैं। अख्तर के साथ इस चैट शो में राशिद तलीफ और असीम कमाल भी मौजूद थे।

शोएब अख्तर ने दानिश कनेरिया के बार में बताते हुए कहा कि यूसुफ के नाम पर 12 हजार रन दर्ज हैं, लेकिन हमने कभी उन्हें सम्मान नहीं दिया। वहीं कनेरिया को लेकर दो-तीन खिलाड़ियों से मेरी लड़ाई भी हुई। मैंने कनेरिया का पक्ष लेते हुए कहा कि अगर वो हिंदू है, तब भी वो खेलेगा। फिर उसी हिंदू खिलाड़ी यानी कनेरिया ने हमें जीत दिलाई।

कुछ खिलाड़ियों ने मुझसे यहां तक कहा कि दानिश कनेरिया हमारे साथ खाना क्यों खाता है। मैंने उन खिलाड़ियों से कहा कि मैं तुम्हें यहां से बाहर उठाकर फेंक दूंगा। वो खिलाड़ी तुम्हें 6-6 विकेट लेकर दे रहा है। आपको बता दें कि पाकिस्तान के पूर्व स्पिनर दानिश कनेरिया ने 61 टेस्ट में 261 और 18 वनडे में 15 विकेट लिए थे।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com