पाकिस्तान अपने सभी पड़ोसियों खासकर भारत के साथ अच्छे रिश्ते रखना चाहता है : आफताब हसन खान

पाकिस्तान के एक वरिष्ठ राजनयिक ने मंगलवार को कहा कि भारत और पाकिस्तान को क्षेत्र में स्थायी शांति और स्थिरता के लिए सभी द्विपक्षीय मुद्दों, खासकर जम्मू-कश्मीर के मुद्दे को बातचीत के जरिये हल करना चाहिए।

पाकिस्तान उच्चायोग में पाकिस्तान दिवस समारोह के इतर पत्रकारों को दिए एक बयान में मिशन के प्रमुख आफताब हसन खान ने कहा, ‘इस मौके पर, मैं इस बात पर जोर देना चाहूंगा कि इस क्षेत्र में शांति और स्थिरता सभी देशों के विकास के लिए जरूरी है।’

उन्होंने कहा कि पाकिस्तान अपने सभी पड़ोसियों, खासकर भारत के साथ अच्छे पड़ोसी रिश्ते रखना चाहेगा। खान ने कहा, ‘सतत शांति और स्थिरता के लिए यह जरूरी है कि हम बातचीत से सभी द्विपक्षीय मुद्दों को हल करें, खासकर, जम्मू-कश्मीर के मुख्य मुद्दे को, जो जरूरी भी है और लंबित है। साथ ही संयुक्त राष्ट्र के समक्ष लंबे समय से लंबित मुद्दा है।’

खान ने इस मौके पर पत्रकारों के किसी सवाल का जवाब नहीं दिया। उनकी टिप्पणी से पहले पिछले महीने दोनों देशों ने ऐलान किया था कि वह जम्मू कश्मीर में नियंत्रण रेखा और सभी अन्य सेक्टरों में सभी सहमतियों, समझ और गोलीबारी रोकने का सख्ती से पालन करेंगे और यह 24-25 फरवरी की मध्य रात्रि से अमल में है।

इस महीने की शुरुआत में विदेश सचिव हर्षवर्धन श्रृंगला ने कहा था कि भारत पाकिस्तान के साथ अच्छे रिश्ते चाहता है और अगर कोई मुद्दा है तो उसे द्विपक्षीय तरीके से हल करने के लिए प्रतिबद्ध है लेकिन सार्थक बातचीत अनुकूल माहौल में ही हो सकती है और यह वातावरण बनाने की जिम्मेदारी इस्लामाबाद पर है।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com