पहाड़ों से लेकर मैदानी इलाकों में आज बरसेंगे मेघा

पहाड़ों से लेकर मैदानी इलाकों तक जहां शीतलहर और कोहरे की मार से लोग परेशान थे। वहीं, अब जाती हुई ठंड लोगों को और भी सताने वाली है। मौसम विभाग के अनुसार, राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली से लेकर कई पहाड़ी इलाकों में बारिश के आसार हैं। IMD ने उत्तरप्रदेश-बिहार सहित कई राज्यों  के मौसम को लेकर भविष्यवाणी की है कि आज 13 फरवरी को कई राज्य में बारिश और छिटपुट ओलावृष्टि की संभावना है।

कैसा रहेगा दिल्ली का मौसम 

राजधानी में सुबह हल्का कोहरा रहा। सर्द हवाओं के साथ बादल छाए रहे। मौसम विभाग के अनुसार मंगलवार व बुधवार को दिल्ली के कुछ इलाकों में हल्की वर्षा या बूंदाबांदी हो सकती है। इस दौरान न्यूनतम तापमान 9 से 10 डिग्री सेल्सियस और अधिकतम तापमान 24 डिग्री सेल्सियस रह सकता है।

अगले 24 घंटों के दौरान बादल के गिरफ्त में होंगे ये राज्य 

अगले 24 घंटों के दौरान पूर्वी उत्तर प्रदेश, उत्तरी छत्तीसगढ़, झारखंड, बिहार, पश्चिम बंगाल और पूर्वी उत्तर प्रदेश में हल्की से मध्यम बारिश और गरज के साथ बौछारें पड़ सकती हैं। इसके अलावा दक्षिण-पूर्व उत्तर प्रदेश और पूर्वी मध्य प्रदेश में छिटपुट ओलावृष्टि भी संभव है। हिमाचल प्रदेश, उत्तराखंड और अरुणाचल प्रदेश के ऊपरी इलाकों में हल्की बारिश और बर्फबारी की भी संभवाना जताई है। तमिलनाडु में हल्की बारिश संभव है।

उत्तराखंड के पहाड़ों पर हल्की बर्फबारी की संभावना

उत्तराखंड के मौसम में बदलाव देखने को मिल रही है। मौसम विभाग ने आज यानी मंगलवार को चोटियों पर हल्की बर्फबारी की संभावना जताई है। वहीं आसपास के क्षेत्रो में हल्की बारिश हो सकती है। जिससे तापमान में गिरावट आ सकती है। उत्तरकाशी, चमोली और पिथौरागढ़ में 3,500 मीटर से अधिक ऊंचाई पर हल्की बर्फबारी  हो सकती है।

इन राज्यों में वैलेंटाइन डे के दिन होगी बारिश

मौसम विभाग ने बारिश को लेकर कई अलर्ट जारी किया है। IMD के अनुसार, आंधी-बिजली और तेज हवाओं के साथ 14 फरवरी को बिहार में बारिश हो सकती है। बिहार के अलावा, 14 फरवरी को गंगीय पश्चिम बंगाल में रहेगी। वहीं ओडिशा में 15 और 16 फरवरी को, उत्तर प्रदेश में 14 फरवरी के दौरान बारिश का अनुमान है।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com