पत्नी संग इजराइली PM ने देखा ताजमहल, एक-दूजे का हाथ थामे रहे नेतन्याहू-सारा

पत्नी संग इजराइली PM ने देखा ताजमहल, एक-दूजे का हाथ थामे रहे नेतन्याहू-सारा

इजराइल के प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू ने अपनी पत्नी का हाथ थामकर ताजमहल का दीदार किया। उन्होंने पूर्वी गेट से ताजमहल में प्रवेश किया। आगरा में खेरिया हवाई अड्डे पर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने इजराइली पीएम की अगवानी की। पत्नी संग इजराइली PM ने देखा ताजमहल, एक-दूजे का हाथ थामे रहे नेतन्याहू-साराएयरपोर्ट पर इजराइल के पीएम नेतन्याहू और उनकी पत्नी सारा का ब्रज के लोकगीतों के साथ स्वागत हुआ। इस स्वागत से इजराइल के पीएम और उनकी पत्नी अभिभूत नजर आए। इसके बाद वे 120 सदस्यीय प्रतिनिधि मंडल के साथ ताजमहल देखने पहुंचे। 

ताजमहल में रॉयल गेट से प्रवेश के बाद इजराइली पीएम नेतन्याहू और उनकी पत्नी सारा एक-दूजे का हाथ थामकर सेंट्रल टैंक और फिर मुख्य गुंबद के दीदार को गए। उन्होंने डायना बेंच पर फोटोग्राफी भी कराई। इसके बाद मुख्य गुंबद में मुगल बादशाह शाहजहां और मुमताज की कब्र का दीदार किया। 

 

इजराइली पीएम की सुरक्षा के चलते पूर्वी गेट से उनके प्रवेश के बाद ही ताजमहल के गेटों को बंद कर दिया गया था। हालांकि उनके आगमन से पहले इस सुरक्षा घेरे को तोड़कर एक बैल अंदर प्रवेश कर गया था। पुलिसकर्मियों ने उसे बमुश्किल बाहर निकाला। 

सुबह से ही ताजमहल पर इजराइली पीएम की सुरक्षा के मद्देनजर दक्षिणी गेट के आसपास घरों की छतों पर सुरक्षाकर्मी तैनात किए गए थे। सुरक्षा के चलते दो घंटे पहले ही ताजमहल को खाली करा लिया गया। सुबह-सुबह ताजमहल देखने पहुंचे विदेशी पर्यटकों को भी मायूस होकर लौटना पड़ा।

 
करीब एक घंटे तक इजराइली पीएम अपनी पत्नी सारा और सहयोगियों के साथ ताजमहल का दीदार करने के बाद होटल अमर विलास पहुंचे। ताजमहल की विजिट के बाद इजराइली दल काफी खुश नजर आया। 

होटल में पीएम और उनकी पत्नी ने मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के साथ भोजन किया। इस दौरान मुख्यमंत्री ने यूपी व इजराइल के कृषि तकनीक के आदान-प्रदान और कृषि क्षेत्र में निवेश की संभावनाओं पर चर्चा की। 

इजराइल के पीएम का कार्यक्रम

10.45 बजे खेरिया हवाई अड्डे पर आगमन
11.10 बजे होटल अमर विलास
11.20 बजे ताजमहल भ्रमण
12.30 बजे होटल अमर विलास वापसी
1.00 बजे सीएम योगी के साथ लंच
2.30 बजे होटल से खेरिया हवाई अड्डा के लिए प्रस्थान
3.00 बजे खेरिया हवाई अड्डे से दिल्ली को उड़ान 

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com