पंजाब में सभी लोकसभा उम्मीदवारों के नाम पर AAP ने किया मंथन

आम आदमी पार्टी (आप) ने मंगलवार को दिल्ली और हरियाणा में अपने लोकसभा प्रत्याशियों के नामों की घोषणा कर दी। वहीं पंजाब में आप उम्मीदवारों के नाम पर चर्चा हुई। पार्टी एक सप्ताह के भीतर उम्मीदवारों के नामों की घोषणा कर देगी।

आम आदमी पार्टी (आप) की राजनीतिक मामलों की समिति (पीएसी) की बैठक मंगलवार को दिल्ली में हुई। इसमें आगामी लोकसभा चुनाव के लिए उम्मीदवारों के नामों पर मंथन किया गया। बैठक में पंजाब की सभी 13 सीटों के लिए भी उम्मीदवारों के नामों पर चर्चा हुई। पार्टी सूत्रों के अनुसार सप्ताह के अंदर लोकसभा चुनाव के लिए प्रदेश की सभी सीटों पर उम्मीदवारों के नामों की घोषणा कर दी जाएगी।

बताया जा रहा है कि पंजाब की एक-दो सीट पर उम्मीदवारों के नामों पर पेच फंसा है। इसके चलते ही इसकी घोषणा में देरी हो रही है लेकिन पीएसी की बैठक में प्रदेश नेतृत्व की सहमति से नाम लगभग फाइनल कर लिए गए हैं। मंगलवार को पार्टी ने दिल्ली की चार और हरियाणा की एक लोकसभा सीट के लिए उम्मीदवार की घोषणा कर दी है। हरियाणा की कुरुक्षेत्र सीट से सुशील गुप्ता को उम्मीदवार बनाया गया है।

दिल्ली सरकार के मंत्री गोपाल राय ने बैठक के संबंध में बताया कि पंजाब के लिए भी जल्द ही उम्मीदवारों की घोषणा कर दी जाएगी। लोकसभा चुनाव में हर सीट को कैसे पार्टी जीत सकती है, उसी को देखते हुए उम्मीदवार फाइनल किए जा रहे हैं। इंडिया गठबंधन के साथ मिलकर पांच राज्यों में वह चुनाव लड़ रहे हैं और इसी के तहत उन्होंने 23 उम्मीदवार चुनाव मैदान में उतारने हैं। 

पांच उम्मीदवारों की घोषणा पहले की जा चुकी है और पांच की आज कर दी गई है। वहीं, दूसरी तरफ पार्टी का प्रदेश नेतृत्व उम्मीदवारों की जल्द घोषणा होने की आस लगाए बैठा है ताकि वह जमीनी स्तर पर चुनाव की तैयारियां शुरू कर सके। उम्मीदवार फाइनल न होने के चलते वह प्रचार करने में असमर्थ हैं। पंजाब में पार्टी ने अकेले चुनाव लड़ने का फैसला लिया है क्योंकि आप व कांग्रेस दोनों ही पार्टियों का प्रदेश नेतृत्व यहां गठबंधन के लिए तैयार नहीं हुआ।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com