पंजाब पॉवर में असिस्टेंट लाइनमैन पदों पर आवेदन की अंतिम तिथि आज

पंजाब स्टेट पॉवर कॉर्पोरेशन लिमिटेड (PSPCL) की ओर से असिस्टेंट लाइनमैन (ALM) के 2500 पदों पर भर्ती निकाली गयी है। इस भर्ती के लिए ऑनलाइन एप्लीकेशन फॉर्म भरने की अंतिम तिथि आज यानी 14 जनवरी 2024 निर्धारित है। ऐसे अभ्यर्थी जो इस भर्ती के लिए योग्यता रखते हैं और किसी कारणवश अभी तक फॉर्म नहीं भर सके हैं वे बिना देरी करते हुए तुरंत ही एप्लीकेशन फॉर्म भर लें। आज के बाद एप्लीकेशन विंडो क्लोज कर दी जाएगी।

इच्छुक अभ्यर्थी एप्लीकेशन फॉर्म पीएसपीसीएल की ऑफिशियल वेबसाइट pspcl.in पर जाकर या इस पेज पर उपलब्ध करवाए गए डायरेक्ट लिंक पर क्लिक करके भर सकते हैं।

कैसे करें आवेदन

  • पीएसपीसीएल असिस्टेंट लाइनमैन भर्ती 2024 आवेदन पत्र भरने के लिए सबसे पहले आधिकारिक वेबसाइट pspcl.in पर जाएं।
  • वेबसाइट के होम पेज पर आपको Recruitment बटन पर क्लिक करना होगा।
  • इसके बाद आपको नए पेज पर Link for Applying Online for the recruitment of Assistant Lineman against CRA-301/23 पर क्लिक करना है।
  • अब आप यहां Select CRA में 301/23 सेलेक्ट करें और उसके बाद New Registration लिंक पर क्लिक करके पंजीकरण कर लें।
  • रजिस्ट्रेशन होने के बाद अभ्यर्थी ऑनलाइन माध्यम से आवेदन प्रक्रिया पूर्ण कर लें।
  • अंत में उम्मीदवार निर्धारित आवेदन शुल्क जमा करें और पूर्ण रूप से भरे हुए फॉर्म का प्रिंटआउट निकालकर सुरक्षित रख लें।

आवेदन शुल्क

इस भर्ती में आवेदन करने के लिए अन्य सभी उम्मीदवारों को GST शुल्क सहित 944 रुपये जमा करना होगा वहीं एससी, पीडब्ल्यूडी वर्ग के उम्मीदवारों को आवेदन शुल्क के रूप में GST शुल्क सहित 590 रुपये का भुगतान करना होगा।

पात्रता एवं मापदंड

इस भर्ती में शामिल होने के लिए उम्मीदवारों का कम से कम मैट्रिकुलेशन या इसके समकक्ष स्तर की पंजाबी उत्तीर्ण होना चाहिए और साथ ही 10वीं के साथ आईटीआई सर्टिफिकेट भी प्राप्त किया हो। जिन उम्मीदवारों ने उच्च शिक्षा यानी इलेक्ट्रिकल इंजीनियरिंग में डिग्री/डिप्लोमा प्राप्त किया है उनके पास लाइनमैन ट्रेड में नेशनल अप्रेंटिसशिप सर्टिफिकेट होना अनिवार्य है तभी उन पर विचार किया जाएगा।

इसके साथ ही अभ्यर्थी की 1 जनवरी 2023 के अनुसार अभ्यर्थी की न्यूनतम आयु 18 वर्ष से कम और अधिकतम 37 वर्ष से अधिक नहीं होनी चाहिए। ऊपरी आयु सीमा में छूट निमयानुसार प्रदान की जाएगी।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com