पंजाब और हरियाणा उच्च न्यायालय में चपरासी के पदों पर निकली भर्ती

पंजाब और हरियाणा उच्च न्यायालय, चंडीगढ़ ने चपरासी के पदों भर्ती के लिए आवेदन आमंत्रित किए हैं। इच्छुक और योग्य उम्मीदवार 20 सितंबर, 2024 तक या उससे पहले इन पदों के लिए ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। आवेदन करने के लिए उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट पर जा सकते हैं। 

अधिसूचना में उल्लिखित अतिरिक्त पात्रता के साथ 12वीं पास सहित कुछ शैक्षणिक योग्यता रखने वाले उम्मीदवारों के पास इस प्रमुख भर्ती अभियान के लिए आवेदन करने का सुनहरा मौका है। इस भर्ती अभियान का लक्ष्य कुल 300 पदों को भरना है।

पात्रता मापदंड 
उम्मीदवारों के पास मान्यता प्राप्त स्कूल शिक्षा बोर्ड/ मान्यता प्राप्त स्कूल से न्यूनतम मिडिल स्टैंडर्ड और अधिकतम 12वीं होना चाहिए। सभी श्रेणियों के उम्मीदवारों की आयु 18 वर्ष से कम और 35 वर्ष से अधिक नहीं होनी चाहिए। 

चयन प्रक्रिया
इन पदों के लिए चयन लिखित परीक्षा और उसके बाद शारीरिक क्षमता परीक्षण में अभ्यर्थियों के प्रदर्शन के आधार पर किया जाएगा।

आवेदन शुल्क
सामान्य, हरियाणा, पंजाब और चंडीगढ़ के उम्मीदवारों को छोड़कर अन्य श्रेणी के उम्मीदवारों को 700 रुपये का आवेदन शुल्क देना होगा। वहीं एससी, एसटी, बीसी, ईएसएम, पीडब्ल्यूडी उम्मीदवारों को 600 रुपये का आवेदन शुल्क देना होगा। शुल्क का भुगतान डेबिट/क्रेडिट कार्ड या नेट बैंकिंग के माध्यम से किया जा सकता है। 

ऐसे करें आवेदन

सबसे पहले उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट www.highcourtchd.gov.in पर जाएं ।

अब होमपेज पर पंजाब और हरियाणा उच्च न्यायालय भर्ती 2024 लिंक पर क्लिक करें।

इसके बाद आवश्यक विवरण प्रदान करें।

आवश्यक दस्तावेज जमा करके आवश्यक शुल्क का भुगतान करें और अंत में अब आवेदन पत्र जमा कर दें। 

इसके बाद भविष्य के संदर्भ के लिए इसका प्रिंटआउट अपने पास रख लें।

ऑनलाइन आवेदन पत्र भरने के संबंध में किसी भी तकनीकी प्रश्न के लिए, उम्मीदवार हेल्पलाइन नंबर 8100091298 पर सभी कार्य दिवसों में सुबह 11:00 बजे से शाम 0:30 बजे के बीच कॉल कर सकते हैं। विज्ञापन के नियमों और शर्तों के बारे में किसी भी अन्य प्रश्न के लिए, उम्मीदवार फोन नंबर 0172 2717605 पर सभी कार्य दिवसों में सुबह 09:30 बजे से शाम 05:00 बजे के बीच कॉल कर सकते हैं।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com