न्‍यूजीलैंड की दूसरे दर्जे की टीम के सामने पाकिस्‍तान चारों खाने चित

टिम रोबिंसन और विलियम ओ रुड़की के शानदार प्रदर्शन की बदौलत न्‍यूजीलैंड ने गुरुवार को चौथे टी20 इंटरनेशनल मैच में पाकिस्‍तान को 4 रन से मात दी। इस जीत के साथ ही कीवी टीम ने पांच टी20 इंटरनेशनल मैचों की सीरीज में 2-1 की अजेय बढ़त बना ली है। दोनों टीमों के बीच सीरीज का निर्णायक मुकाबला शनिवार को खेला जाएगा।

 टिम रोबिंसन (51) और विलियम ओ रुड़की (3 विकेट) के शानदार प्रदर्शन की बदौलत न्‍यूजीलैंड ने गुरुवार को चौथे टी20 इंटरनेशनल मैच में पाकिस्‍तान को 4 रन से हरा दिया। इस जीत के साथ ही न्‍यूजीलैंड ने पांच टी20 इंटरनेशनल मैचों की सीरीज में 2-1 की अजेय बढ़त बनाई।

बता दें कि लाहौर के गद्दाफी स्‍टेडियम पर खेले गए मुकाबले में पाकिस्‍तान ने टॉस जीतकर न्‍यूजीलैंड को पहले बल्‍लेबाजी का न्‍योता दिया। मेहमान टीम ने निर्धारित 20 ओवर में 7 विकेट खोकर 178 रन बनाए। जवाब में पाकिस्‍तान की टीम 20 ओवर में 8 विकेट खोकर 174 रन बना सकी। दोनों टीमों के बीच सीरीज का आखिरी मुकाबला शनिवार को खेला जाएगा।

जमान-इमाद के प्रयास नहीं आए काम

179 रन के लक्ष्‍य का पीछा करने उतरी पाकिस्‍तान की शुरुआत खराब रही। ओ रुड़की ने पाक कप्‍तान बाबर आजम (5) को फॉक्‍सक्राफ्ट के हाथों कैच आउट कराया। जल्‍द ही रुड़की ने दूसरे ओपनर सैम अय्यूब (20) को पवेलियन की राह दिखाई। बेन सियर्स ने उस्‍मान खान (16) को डफी के हाथों कैच आउट कराकर पाकिस्‍तान को तीसरा झटका दिया।

यहां से फखर जमान (61) ने शादाब खान (7) के साथ पारी संवारने का प्रयास किया। दोनों ने 33 रन की साझेदारी की थी कि तभी ब्रेसवेल ने शादाब को नीशम के हाथों कैच आउट करा दिया। जमान ने इफ्तिखार अहमद (23) के साथ 59 रन की साझेदारी करके मैच रोमांचक बनाया। रुड़की और सियर्स ने दो ओवर के अंदर इन दोनों बैटर्स को आउट करके न्‍यूजीलैंड की वापसी कराई।

फिर इमाद वसीम (22*) ने जरूर जोरदार लड़ाई की, लेकिन पाकिस्‍तान को सांस थाम देने वाले मैच में जीत नहीं दिला सके। न्‍यूजीलैंड ने 4 रन से जीत दर्ज की। कीवी टीम की तरफ से विलियम ओ रुड़की ने सबसे ज्‍यादा तीन विकेट चटकाए। बेन सियर्स को दो विकेट मिले। माइकल ब्रेसवेल और जेम्‍स नीशम के खाते में एक-एक विकेट आया।

टिम रोबिंसन का धमाका

मैच में पहले बैटिंग करने उतरी न्‍यूजीलैंड को टॉप ऑर्डर ने दमदार शुरुआत दिलाई। टिम रोबिंसन (51) ने टॉम ब्‍लंडेल (28) के साथ पहले विकेट के लिए 56 रन की साझेदारी की। जमान खान ने ब्‍लंडेल को उस्‍मा मीर के हाथों कैच आउट कराकर पाकिस्‍तान को पहली सफलता दिलाई। इसके बाद रोबिंसन ने डीन फॉक्‍सक्रॉफ्ट (34) के साथ 38 रन की साझेदारी की। अब्‍बास अफरीदी ने रोबिंसन की पारी का अंत किया।

इसके बाद न्‍यूजीलैंड की टीम ने जल्‍दी-जल्‍दी विकेट जरूर गंवाए, लेकिन कप्‍तान माइकल ब्रेसवेल (27) ने टीम को सम्‍मानजनक स्‍कोर तक पहुंचाने में मदद की। पाकिस्‍तान की तरफ से अब्‍बास अफरीदी ने सर्वाधिक तीन विकेट चटकाए। मोहम्‍मद आमिर, जमान खान, उस्‍मा मीर और इफ्तिखार अहमद को एक-एक विकेट मिला।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com