नौसेनाध्यक्ष बोले- सुरक्षा सुनिश्चित करने को नौसेना प्रतिबद्ध

भारतीय नौसेना के अध्यक्ष एडमिरल आर हरि कुमार ने शनिवार को कहा कि हिंद महासागर को और अधिक सुरक्षित क्षेत्र बनाने के लिए नौसेना सकारात्मक कार्रवाई कर रही है। इसी के साथ उन्होंने नौसेना द्वारा गत 100 दिनों में समुद्री लुटेरों के खिलाफ की गई कार्रवाई का भी उल्लेख किया। उन्होंने बताया कि विभिन्न समुद्री डकैती विरोधी अभियानों में 100 से अधिक लोगों को बचाया गया है।

भारतीय नौसेना के अध्यक्ष एडमिरल आर हरि कुमार ने शनिवार को कहा कि हिंद महासागर को और अधिक सुरक्षित क्षेत्र बनाने के लिए नौसेना सकारात्मक कार्रवाई कर रही है। इसी के साथ उन्होंने नौसेना द्वारा गत 100 दिनों में समुद्री लुटेरों के खिलाफ की गई कार्रवाई का भी उल्लेख किया।

उन्होंने बताया कि विभिन्न समुद्री डकैती विरोधी अभियानों में 100 से अधिक लोगों को बचाया गया है। इनमें 27 पाकिस्तान और 30 ईरानी नागरिक भी शामिल थे। यहां नवनिर्मित नौसेना भवन में आयोजित संवाददाता सम्मेलन के दौरान एक सवाल के जवाब में उन्होंने कहा कि समुद्र में हाउती विद्रोहियों द्वारा किसी भी भारतीय ध्वज वाले जहाज को निशाना नहीं बनाया गया है।

भारतीय नौसेना ने 110 लोगों की जान बचाई

उन्होंने कहा कि ऑपरेशन संकल्प और अन्य अभियानों के दौरान भारतीय नौसेना ने 110 लोगों की जान बचाई है, इनमें कुल 45 भारतीय और 65 अंतरराष्ट्रीय नागरिक शामिल हैं।

निगरानी विमानों के साथ 10 युद्धपोत तैनात

उन्होंने बताया कि अरब सागर में क्षमताओं को बढ़ाते हुए भारतीय नौसेना ने क्षेत्र में किसी भी समुद्री डकैती या ड्रोन हमलों को विफल करने के लिए अन्य निगरानी विमानों के साथ 10 युद्धपोत तैनात किए हैं।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com