नोएडा के लोगों के लिए खुशखबरी, ब्लू लाइन के चलने से और आसान हुआ दिल्ली का सफर

 171 दिन के लंबे इंतजार के बाद नोएडा को दिल्ली को जोड़ने वाली दिल्ली मेट्रो रेल निगम (डीएमआरसी) की ब्लू लाइन मेट्रो में सफर की खुशी हर यात्री के चेहरे पर साफ देखने को मिल रही है। मेट्रो में बैठा हर यात्री खुद को सुरक्षित महसूस कर रहा था। मेट्रो के रफ्तार पकड़ते ही इसमें बैठे लोग कोरोना महामारी को भूल सा गए और खो गए इस स्वर्णिम सफर को सहेजने में। बुधवार सुबह 7 बजे इलेक्ट्रॉनिक सिटी मेट्रो स्टेशन से पहली ट्रेन स्टाफ व करीब पांच यात्रियों को लेकर रवाना हुई। इसके बाद चलने वाली मेट्रो में यात्री बढ़ते चले गए। दैनिक जागरण संवाददाता ने अनलॉक-4 में ब्लू लाइन से नोएडा से दिल्ली के बीच यात्रा कर रहे यात्रियों का अनुभव जानने के लिए नोएडा के इलेक्ट्रॉनिक सिटी मेट्रो स्टेशन से सेक्टर-15 तक यात्रा की। यात्रा के दौरान खास रही कि एक तरफ जहां मेट्रो स्टेशनों में प्रबंधन की ओर से कोविड से सुरक्षा संबंधी पुख्ता इंतजाम किए गए हैं, वहीं दूसरी तरफ यात्री भी पूरी तरह से सतर्क नजर आए।

युवाओं में दिखा क्रेज

वैसे तो मेट्रो में सभी आयु के लोग नजए आए, लेकिन सर्वाधिक संख्या युवाओं की रही। ज्यादातर युवा अपने दफ्तर पर जाने के लिए मेट्रोे स्टेशन पहुंचे। स्टेशन गेट पर थर्मल स्क्रीनिंग, यात्री बैग को सैनिटाइज, शारीरिक दूरी का पालन करने के बाद बाद युवा जैसे ही स्टेशन के अंदर पहुंचे, तो इनका उत्साह दो गुना हो गया। प्लेटफार्म पर आने के बाद सभी मेट्रो का बेसब्री से इंतजार करते दिखे। जैसी ही मेट्रो के आने का एनाउंसमेंट हुआ, तो मानों हर किसी के दिल के धड़कल बढ़ सी गई। मेट्रो के सामने आते ही सबके कदम तेजी से मेट्रो के अंदर की तरफ चल दिए, मेट्रो में बैठते ही कुछ युवाओं ने सेल्फी भी ली। यात्रियों की संख्या कम होने से लोग शारीरिक दूरी का पालन करते हुए मेट्रो में बैठें दिखे। सूनापन दूर करने के लिए अपने मोबाइल में ही व्यस्त रहे। बीच-बीच में चलती मेट्रो में कोविड-19 से सुरक्षा संबंधी होने वाले एनाउंसमेंट को भी ध्यान से सुनते रहे।

नोएडा के प्रमुख स्टेशन जहां यात्री ज्यादा

  • सेक्टर-15
  • सेक्टर-16
  • सेक्टर-18
  • सेक्टर-52
  • बॉटेनिकल गार्डेन
  • नोएडा सिटी सेंटर
  • नोएडा इलेक्ट्रॉनिक सिटी

मेट्रो मे सफर सुरक्षित

मेट्रो स्टेशन में कोविड से सुरक्षा संबधी कदम उठाए गए है। निश्चित रूप से मेट्रो में सफर करना बेहद सुरक्षित है। बहुद दिन बाद सफर करके सुरक्षित महसूस कर रहा हूं।

लंबे समय से मेट्रो चलने का इंतजार कर रहे थी। अब जाकर इंतजार खत्म हुआ, मेट्रो में सफर करके खासा अच्छा फील हो रहा है। यह महिलाओं के लिए सबसे सुरक्षित है।

मेट्रो के अंदर सभी यात्री मास्क लगाए हैं और सभी स्टेशनों में थर्मल स्क्रीनिंग, बैग सैनिटाइजेशन आदि की अच्छी व्यवस्था है। मतबल मेट्रो में सफर करना पूरी तरह से सुरक्षित है।

मेट्रो में यात्रा करने वाले लोगों के बैग भी सैनिटाइज करके दिए जा रहे है। मेट्रो स्टेशन परिसर से लेकर मेट्रोे के अंदर तक साफ-सफाई का पूरा ध्यान रखा गया है। मेट्रो में यात्रा से समय और पैसे दोनों की बचत होगी।

अनलॉक-4 में शुरू हुई मेट्रो की ब्लू लाइन सेवा पर पहली मेट्रो को चलाने का सौभाग्य प्राप्त हुआ है। काम पर लौटने की खुशी भी है।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com