नेपाल के प्रधानमंत्री देउबा भारत पहुंचे, सुषमा ने किया ऐसा स्वागत... जिसे

नेपाल के प्रधानमंत्री देउबा भारत पहुंचे, सुषमा ने किया ऐसा स्वागत… जिसे

नई दिल्ली : नेपाल के प्रधानमंत्री शेर बहादुर देउबा आज बुधवार को 5 दिवसीय यात्रा पर भारत पहुंच गए . भारत आगमन पर उनका स्वागत विदेश मंत्री सुषमा स्वराज ने किया.इस यात्रा में सबसे पहले देउबा दिल्ली में एक बिजनेस इवेंट में शामिल होंगे.नेपाल के प्रधानमंत्री देउबा भारत पहुंचे, सुषमा ने किया ऐसा स्वागत... जिसेट्रंप की चेतावनी के बाद पाकिस्तानी अधिकारियों पर बैन लगा सकता है US

उल्लेखनीय है कि नेपाल में जिस समय संविधान को लेकर आंदोलन चल रहा था , तब जून में सत्ता हस्तांतरण में माओवादी नेता प्रचंड से देउबा ने पदभार ग्रहण किया. बता दें कि भारत आने से पूर्व देउबा ने मंगलवार को अपनी कैबिनेट का विस्तार कर 15 नए मंत्रियों को शामिल किया.  नेपाली पीएम देउबा को नेपाली राजनीति में भारत के करीबी के रूप में जाना जाता है.

आपको जानकारी  दे दें कि नेपाल में 239 वर्षों की राजशाही खत्म होने के बाद पहली बार नेपाल सरकार ने 26 नवंबर को आम चुनाव कराने की घोषणा की है. इसके साथ ही नवगठित सात राज्यों के चुनाव भी कराए जाएंगे. नेपाल के नए संविधान में 21 जनवरी, 2018 से पहले नई संसद के गठन का प्रावधान किया गया है.कानून मंत्री यज्ञ बहादुर थापा ने इसकी पुष्टि कर कहा कि देश में बहुत बड़ा उत्सव होने जा रहा है.

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com