निदाहास ट्रॉफी में टीम इंडिया के युवा खिलाड़ियों के पास होगा दम दिखाने का सुनहरा मौकाः गावस्कर

निदाहास ट्रॉफी में टीम इंडिया के युवा खिलाड़ियों के पास होगा दम दिखाने का सुनहरा मौकाः गावस्कर

टीम इंडिया के दिग्गज बल्लेबाज सुनील गावस्कर का मानना है कि श्रीलंका में होने वाली निदाहास ट्रॉफी में भारत के युवा खिलाड़ियों के पास अपना दमखम दिखाने का बेहतरीन मौका है। उन्होंने कहा कि इस ट्राई टी20 सीरीज में कई सीनियर खिलाड़ियों का आराम दिया गया और ऐसे में जिन युवा खिलाड़ियों को मौका मिला है उन्हें खुद को साबित करने का बेहतरीन मौका होगा। निदाहास ट्रॉफी में टीम इंडिया के युवा खिलाड़ियों के पास होगा दम दिखाने का सुनहरा मौकाः गावस्कर

उन्होंने कहा कि इन खिलाड़ियों ने घरेलू क्रिकेट और आईपीएल में अच्छा किया है और अब बस इन्हें अपने प्रदर्शन को इंटरनेशल क्रिकेट में दोहराना है। चयनकर्ताओं के सामने 2019 आईसीसी वर्ल्ड कप की ही चुनौती नहीं है बल्कि उनको बता है कि इसके बाद कई खिलाड़ी क्रिकेट को अलविदा कहने वाले हैं और ऐसे में उनकी जगह पूरी करने के लिए युवा खिलाड़ियों को अभी से तैयार करने की जरूरत है। 

भारतीय गेंदबाजों ने द. अफ्रीका में दिखाया दम

गावस्कर ने टीम इंडिया के द. अफ्रीका दौरे में किए गए प्रदर्शन की भी तारीफ की। उन्होंने कहा कि भारतीय टीम जिस तरह से प्रोटियाज के खिलाफ सीमित ओवरों में खेली वह कमाल का था। हालांकि प्रोटियाज को उनके कई सीनियर खिलाड़ियों की कमी जरूर खली, लेकिन टीम इंडिया के बल्लेबाजों और गेंदबाजों ने जिस तरह से उन पर दबाव बना रखा वह शानदार था। गेंदबाजों ने इस दौरे पर न सिर्फ रन रोके बल्कि लगातार अंतराल में विकेट निकाल कर भी दिए। 

इस वजह से पाकिस्तान है हमसे आगे

गावस्कर ने कहा कि वन-डे और टेस्ट के बाद टीम इंडिया टी20 में भी नंबर वन बन सकती है लेकिन पाकिस्तान इसलिए हमसे आगे है क्योंकि भारत के मुकाबले पाकिस्तान टी20 ज्यादा खेलता है। लेकिन निदाहास ट्रॉफी में अपनी टीम के पास बेहतरीन मौका है। पहले उसे सीरीज जीतने और फिर अपनी आईसीसी टी20 रैंकिंग पर ध्यान देना चाहिए। 

बांग्लादेश पड़ सकता है भारी

उन्होंने कहा कि बांग्लादेशी खिलाड़ियों ने हाल ही में अपना बांग्लादेश प्रीमियर लीग खत्म किया है। ऐसे में उनके खिलाड़ियों के पास टी20 फॉर्मेट का अच्छा खासा अनुभव है। यह एक ऐसी टीम है, जो अपने दिन किसी भी टीम को मात दे सकती है। यह टीम हमेशा अटैकिंग क्रिकेट खेलने पर यकीन करती है और श्रीलंका में उन्हें अपने घर जैसे ही हालात मिलेंगे, ऐसे में वह और भी खतरनाक हो सकती है। 

श्रीलंका लौटी लय में

टीम इंडिया के हाथों बुरी तरह पिटने के बाद श्रीलंका टीम के नए कोच नियुक्त किए गए चण्डिका हथुरूसिंघे के नेतृत्व में टीम ने बेहतर प्रदर्शन किया है। श्रीलंका ने बांग्लादेश दौरे पर तीन सीरीज में अपना दबदबा दिखाया और सीरीज अपने नाम की। इसके अलावा उन्हें अपने घर में खेलने का भी फायदा मिलेगा। 

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com