नवंबर के अंत में शुरू होगा यूक्रेनी सैनिकों का स्‍पेन में प्रशिक्षण कार्यक्रम..

यूक्रेन जंग के दौरान यूक्रेनी सैनिकों का स्‍पेन में प्रशिक्षण कार्यक्रम नवंबर के अंत में शुरू होगा। स्‍पेन के प्रधानमंत्री पेड्रो सांचेज ने सोमवार को नाटो संसदीय विधानसभा को यह जानकारी दी। सांचेज ने कहा कि यूक्रेन में स्‍पेनिश पुलिस को भी तैनात किया जाएगा। इससे आने वाले हफ्तों में कथ‍ित रूसी युद्ध अपराधों की जांच में मदद मिलेगी।

यूक्रेन की खुलकर मदद कर रहे हैं NATO देश

गौरतलब है कि नाटो सदस्‍य देश और अमेरिका, रूस के खिलाफ यूक्रेन की खुलकर मदद कर रहे हैं। अमेरिका व पश्चिमी देश यूक्रेन को आर्थिक मदद के साथ सैन्‍य उपकरण भी मुहैया करा रहे हैं। स्‍पेन में यूक्रेनी सैनिकों को प्रशिक्षण को इसी कड़ी से जोड़कर देखा जा रहा है। अमेरिका व पश्चिमी देशों की सैन्‍य मदद के चलते दुनिया की शक्तिशाली रूसी सेना अभी तक यूक्रेन को हरा पाने में नाकाम रही है। 

शपथ लेने के बाद ब्रिटेन पीएम सुनक ने यूक्रेन का किया दौरा

उधर, ब्रिटेन के नए प्रधानमंत्री ऋषि सुनक शपथ लेने के बाद यूक्रेन का पहला दौरा किया है। इस दौरान सुनक ने अपनी पहली यात्रा में यूक्रेनी सेना को छह करोड़ डालर के एयर डिफेंस पैकेज की घोषणा की है। सुनक ने कीव यात्रा के दौरान प्रतिज्ञा की है कि उनका देश यूक्रेन के जीतने तक कीव के पक्ष में खड़ा रहेगा। ब्रिटेन यूक्रेन को 120 एयरक्राफ्ट गन, रडार और ड्रोन रोधी उपकरण देगा।

रूसी सेना ने यूक्रेन के परमाणु संयंत्रों पर दागे गोले

उधर, रूसी सेना ने यूक्रेन के परमाणु संयंत्र परिसर में कुल 12 गोले दागे हैं। संयंत्र में मौजूद आइएईए के दल ने तत्काल इसकी सूचना संयुक्त राष्ट्र को दी। रूसी सेना के इस गोलाबारी से संयंत्र के कई भवन क्षतिग्रस्त हुए हैं। आइएईए के प्रमुख राफेल ग्रोसी ने कहा है कि परमाणु संयं

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com