देश में कोरोना मरीजो की संख्या 27,67,273 पहुची अब तक 52,889 लो गो की हो चुकी मौत

दुनिया भर में कोरोना का कहर जारी है. इस महामारी से अभी तक 2.21 करोड़ से ज्यादा लोग संक्रमित हो चुके हैं, जबकि 7.9 लाख से ज्यादा लोगों की मौत हो चुकी है. कोरोना वायरस से सबसे ज्यादा तबाही अमेरिका, ब्राजील और भारत में हुई है.

भारत में अब तक संक्रमण के मामलों की कुल संख्या 27,67,273 पहुंच गई है. इसके अलावा 52,889 लोग इस महामारी से जान गंवा चुके हैं. हालांकि इससे ठीक होने वाले लोगों की संख्या 20,37,870 पहुंच गई है, ये सभी मरीज ठीक होकर घर पहुंच चुके हैं.

भारत के अलावा अमेरिका में 5,481,557 लोग और ब्राजील में 3,407,354 लोग इस महामारी के चपेट में आ चुके है. अमेरिका में 1.71 लाख संक्रमितों की जान गई है और ब्राजील में कोरोना से मरने वालों का आंकड़ा 1 लाख को पार कर गया है.

पुणे में सीरो सर्वे के चौंकाने वाले नतीजे आए हैं. सर्वे के मुताबिक पुणे के 5 सबसे ज्यादा संक्रमण वाले इलाकों के 51 फीसदी लोगों में कोरोना के प्रति एंटीबॉडी पाई गई है, यानि ये सभी लोग कभी न कभी कोरोना से संक्रमित हो चुके हैं.

पुणे की 4 रिसर्च एजेंसियों ने करीब 1600 लोगों के ब्लड सैंपल की जांच से ये नतीजे निकाले हैं. हलांकि एजेंसियों का कहना है कि सर्वे का ये मतलब कतई नहीं है कि जिन लोगों के शरीर में कोरोना के लिए एंटीबॉडी तैयार हो गईं हैं वो लोग अब कोरोना से 100 फीसदी सुरक्षित हैं.

केरल में बाढ़ की आफत के बीच कोरोना से जंग भी पूरी ताकत से लड़ी जा रही है. बाढ़ के दौरान बचाव और रेस्क्यू के लिए लगाई नावों को प्रशासन ने वॉटर एंबुलेंस में तब्दील कर दिया है.

दरअसल दूर दराज के कई इलाकों का अभी भी शहरों और मुख्यालयों से संपर्क कटा है. ऐसे में ये नावें मरीजों को अस्पताल और आइसोलेशन सेंटर तक लाने में काफी मददगार हैं.

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com