दुबई: 1105 फीट ऊंचे टॉर्च टावर में लगी आग, दो साल में हुआ है ये दूसरा हादसा...

दुबई: 1105 फीट ऊंचे टॉर्च टावर में लगी आग, दो साल में हुआ है ये दूसरा हादसा…

दुनिया की सबसे ऊंची इमारतों में शामिल 79 मंजिला टॉर्च टॉवर में भीषण आग लग गई है. यह आग शुक्रवार सुबह लगी है, हालांकि किसी भी तरह के नुकसान की खबर नहीं है. आग लगने के बाद पूरे टॉवर को खाली करवा लिया गया है. स्थानीय मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, आग करीब सुबह 4 बजे लगी थी.दुबई: 1105 फीट ऊंचे टॉर्च टावर में लगी आग, दो साल में हुआ है ये दूसरा हादसा...

अभी-अभी: पीएम मोदी ने की ये बड़ी घोषणा, 70 साल बाद सत्ता के हर केंद्र पर होगा….

बता दें कि आग लगने के कारण हवा में काला धुआं फैल गया. साथ ही इमारत का मलबा जलकर नीचे गिरने लगा. स्थानीय संवाददाता ने बताया कि 79 मंजिला टॉर्च टावर के 40 से अधिक फ्लोर जल गए. आग लगने के बाद इमारत में रहने वाले लोग सड़क पर उतर आए. 

आग लगने के बाद टावर को खाली करवाया गया है. दमकल की गाड़ियां मौके पर पहुंच गई हैं और आग पर काबू पाने की कोशिश की गई. आग के लगने से किसी के भी हताहत होने की खबर नहीं आई. साथ ही आधिकारिक मीडिया ने टि्वटर पर कहा, ‘कूलिंग ऑपरेशन जारी है’. आपको बता दें कि यह टॉर्च टॉवर 1105 फीट ऊंचा है, यह बिल्डिंग 2011 में बनी थी और भीषण आग का यह दूसरा मामला है. 

इससे पहले फरवरी 2015 में भी आग लग थी. ये दो साल में होने वाली दूसरी घटना है.  उस आग की लपटों ने इस  इमारत को तीन तरफ से घेर लिया था. तब भी आग के कारणों का पता नहीं चला था. 

स्काईस्क्रेपर सेंटर के अनुसार से दुनिया में 32 वीं सबसे ऊंची बिल्डिंग है. इसमें 676 अपार्टमेंट हैं. बता दें कि इस टावर में टू बेडरूम फ्लेट का चार्ज करीब 3,18,53,750 रूपए से भी अधिक से शुरू होता है. इस टावर में आठ मंजिला गेराज है.

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com