दुनिया में कोरोना वायरस का कहर जारी भारत में कोरोना वायरस के 112 केस सामने आ चुके

भारत में कोरोना वायरस के मामलों में लगातार बढ़ोतरी हो रही है. देश के अबतक 14 राज्यों में कुल 112 केस सामने आ चुके हैं. केंद्र सरकार की ओर कई तरह की सावधानियां बरती जा रही हैं, इसके अलावा एक दर्जन से अधिक राज्यों ने अपने यहां सिनेमा हॉल, स्कूल, कॉलेज को बंद कर दिया है.

रविवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कोरोना वायरस से निपटने के लिए सार्क देशों को एक साथ किया और साथ मिलकर एक्शन प्लान बनाया. दुनिया में कोरोना वायरस की वजह से अबतक 6000 से अधिक लोगों की मौत हुई है, जबकि भारत में अभी मौत का आंकड़ा दो है.

कोरोना वायरस की वजह से शेयर बाजार में लगातार गिरावट देखने को मिल रही है. सोमवार को फिर शेयर बाजार की शुरुआत 1900 प्वाइंट्स गिरने के साथ हुई. इसके अलावा निफ्टी में भी 500 अंक से अधिक की गिरावट देखने को मिली है.

कोरोना वायरस के असर की वजह से देश के कई इलाकों में बंद जैसा माहौल है. असम के काजीरंगा, मानस, ओरंग नेशनल पार्क समेत अन्य वर्ल्डलाइफ सेंक्चुरी को बंद कर दिया गया है. प्रशासन के आदेश के अनुसार, 29 मार्च तक ये सभी बंद रहेंगे. असम में इससे पहले ही सभी स्कूल-कॉलेज भी बंद कर दिए गए हैं.

कर्नाटक के कलबुर्गी में स्वास्थ्य मंत्रालय के अधिकारी उन लोगों की पहचान कर रहे हैं, जो कोरोना वायरस पीड़ित व्यक्ति के संपर्क में आए थे. स्वास्थ्य मंत्रालय की ओर से लोगों से अपील की जा रही है कि वह खुद सामने आएं और अपना टेस्ट करवाएं.

कोरोना वायरस के बढ़ते असर को देखते हुए धार्मिक स्थल भी सतर्क हो गए हैं. वाराणसी के काशी विश्वनाथ मंदिर में दर्शन करने पहुंच रहे श्रद्धालुओं को जहां हैंड वॉश से हाथ धुलवाने के बाद ही प्रवेश दिया जा रहा है.

वहीं, अब श्री माता वैष्णो देवी श्राइन बोर्ड ने भी एडवाइजरी जारी कर दी है. श्राइन बोर्ड ने विदेश से आए श्रद्धालुओं या अप्रवासी भारतीयों को भारत पहुंचने के बाद कम से कम 28 दिन तक माता वैष्णो देवी मंदिर न आने की सलाह दी है.

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com