दुनिया के ये हैं सबसे ज्यादा 5 खुशहाल देश, जहाँ बार-बार जाना चाहेंगे आप

अक्सर हमने कई आबादी वाले देश देखे है। जहाँ पर लोगो जनसंख्या अत्यधिक मात्रा में होती है। जिससे उस देश में चहल पहल बनी रहती है। लेकिन क्या आप जानते है ? दुनिया में कई ऐसे देश भी है जो अपनी अलग खासियत बनाये हुए है और इसी के साथ शांत प्रिय देश की उपाधि भी प्राप्त कर चुके है। यहाँ पर क्राइम जैसी घटनाये बहुत कम देखने को मिलती है।

आइसलैंड

दुनिया के सबसे खूबसूरत नजारों के अलावा इस देश में काफी कुछ ऐसा है जिसकी वजह से ये दुनिया का सबसे शांत देश बना है। आइसलैंड की पॉपुलेशन केवल 3.25 लाख है, और इस देश में डेमोक्रेसी और जेंडर इक्वेलिटी के सबसे बेहतर हालात हैं।

डेनमार्क

डेनमार्क का नाम दुनिया के सबसे कम भ्रष्ट और सबसे सुखी देशों की लिस्ट में आता है।यहां पर लोगों का लिट्रेसी रेट काफी हाई और रहन-सहन का स्तर भी काफी अच्छा है। इस देश के लोग स्कूल या वर्क प्लेस पर जाने के लिए पर्सनल व्हीकल की बजाए साइकल से या पैदल जाना पसंद करते हैं।

ऑस्ट्रिया

यूरोप के इस देश में लोगों के रहन-सहन के लिए काफी अच्छा माहौल है। ऑस्ट्रिया में सभी तरह के क्राइम का ग्राफ बेहद कम है। साथ ही ये देश अपनी साफ-सफाई के लिए भी जाना जाता है। इस देश में का ट्रांसपोर्टेशन सिस्टम भी बेहद शानदार है। जिसकी वजह से लाखों लोग हर साल यहां घूमने आना पसंद करते हैं।

न्यूजीलैंड

न्यूजीलैंड एक एडवांस सोशल प्रोग्रेसिव कंट्री होने के साथ ही बेहद कम क्राइम रेट वाला देश है। इस देश का एजुकेशन सिस्टम और यहां की हेल्थ फेसिलिटीज भी वर्ल्ड क्लास है। न्यूजीलैंड में लोगों को फ्री या बेहद कम दरों पर सरकार की ओर से एडवांस हेल्थ फेसिलिटीज मिल जाती हैं।

पुर्तगाल

यह देश काफी शांत और बेहद खूबसूरत है। यहां क्राइम का लेवल काफी कम है। इस देश का मौसम, खानपान और आर्किटेक्चर भी दुनियाभर के लोगों को अपनी ओर आकर्षित करता है।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com