दिल्ली : सोसाइटी के नाम पर 10 करोड़ से ज्यादा की ठगी

वजीराबाद इलाके में सोसाइटी चलाने के नाम पर करोड़ों की ठगी करने का मामला सामने आया है। एक दंपती ने अपने बेटे के साथ मिलकर लोगों से दस करोड़ रुपये की उगाही की और फरार हो गए।

वजीराबाद इलाके में सोसाइटी चलाने के नाम पर करोड़ों की ठगी करने का मामला सामने आया है। एक दंपती ने अपने बेटे के साथ मिलकर लोगों से दस करोड़ रुपये की उगाही की और फरार हो गए। पीड़ितों ने स्थानीय थाने में इसकी शिकायत की, लेकिन करोड़ों का मामला होने की वजह से मामले को आर्थिक अपराध शाखा को सौंप दिया गया है। शाखा की टीम ने 40 से अधिक शिकायतकर्ताओं की शिकायत पर आरोपियों के खिलाफ धोखाधड़ी और ठगी का मामला दर्ज कर लिया है। पुलिस मामले की छानबीन कर रही है।

वजीराबाद के हरदेव नगर के रहने वाले 40 से अधिक लोगों ने पुलिस से एक दंपती और उनके बेटे द्वारा सोसाइटी चलाने के नाम पर दस करोड़ की ठगी करने की शिकायत की। उन्होंने आरोप लगाया कि सुभाष भाटिया, उनकी पत्नी विजय भाटिया और बेटे सुनील ने अपने घर के पते पर भाटिया नाम से एक सोसाइटी खोली। इसमें उन्होंने आसपास के रहने वालों लोगों को सदस्य बनाया। सदस्य सोसाइटी में मासिक किस्तों में रुपये जमा करने लगे। पैसे आरोपी के खाते में जमा होते थे।

लोगों का आरोप है कि अवधि पूरा होने पर आरोपी कोई न कोई बहाना बनाकर पैसे का भुगतान नहीं करते थे। मार्च में सोसाइटी के सदस्यों के बैठक के दौरान पता चला कि आरोपियों ने आज तक किसी भी सदस्य को पैसे का भुगतान किया ही नहीं है। ज्यादा जरुरत होने की बात कहने पर वह उस व्यक्ति को एक दो लाख रुपये दे देते थे। सदस्यों ने आरोपियोें पर पैसे वापस करने का दबाव बनाया तो आरोपी ने अपने मकान को बेचकर सभी को पैसे लौटाने का भरोसा दिलाया।

29 मार्च को पता चला कि आरोपी अपना घर बेच कर परिवार सहित फरार हो गए हैं। छानबीन करने पर पता चला कि आरोपी ने अपना घर ही नहीं बल्कि एक प्लॉट और करोलबाग स्थित बेटे की दुकान भी बेच दी है। उसके बाद पीड़ितों ने स्थानीय वजीराबाद थाने में शिकायत की।

रेलवे में नौकरी का झांसा देकर ठगी करने वाला धरा
रेलवे में नौकरी का झांसा देकर युवकों के साथ ठगी करने के मामले में पुलिस ने एक आरोपी को गिरफ्तार किया है। आरोपी की पहचान अमित कुमार के रूप में हुई है। पुलिस के मुताबिक आरोपी ने आधा दर्जन से ज्यादा युवकों के साथ ठगी की वारदात को अंजाम दिया है। स्टेशन पर ट्रेनिंग के दौरान पीड़ितों को ठगी के बारे में पता चला। इसके बाद पीड़ितों ने रुपये देने का झांसा देकर ठग को स्टेशन पर बुलाया और उसे पकड़कर पुलिस को सौंप दिया। पुलिस ने पीड़ितों के बयान का आधार पर मामला दर्ज कर आरोपी को गिरफ्तार कर लिया। मामले में जांच जारी है। पुलिस को दी शिकायत में पीड़ित समीर ने बताया कि वह परिवार के साथ लाडो सराय में रहते हैं। उन्होंने कुछ समय पहले आरोपी अमित को किराए पर मकान दिया था। बातचीत के दौरान अमित ने बताया कि वह रेलवे में भारतीय रेलवे खानपान एवं पर्यटन निगम (आईआरसीटीसी) में अधिकारी है। वह उनकी रेलवे में नौकरी लगवा सकता है।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com