दिल्ली से अमेरिका जा रहे एयर इंडिया विमान में तकनीकी खराबी

दिल्ली से अमेरिका के सैन फ्रांसिस्को जा रही एयर इंडिया की फ्लाइट AI-183 को तकनीकी कारणों से रूस की तरफ डायवर्ट करना पड़ा। विमान को रूस के क्रास्नोयार्स्क इंटरनेशनल एयरपोर्ट (UNKL) पर डायवर्ट किया गया है।

एयर इंडिया की तरफ से जारी बयान के मुताबिक दिल्ली से अमेरिका जाने वाले विमान को डायवर्ट कर रूस में लैंड कराया गया है। एयर इंडिया ने बताया कि विमान संख्या एआई-183 को कॉकपिट क्रू द्वारा कार्गो होल्ड एरिया में एक संभावित समस्या का पता चलने के बाद अमेरिका के सैन फ्रांसिस्को के बदले रूस के क्रास्नोयार्स्क इंटरनेशनल एयरपोर्ट (KJA) की तरफ मोड़ा गया और विमान सुरक्षित रूप से उतार लिया गया है।

देश की सबसे बड़ी विमानन कंपनी एयर इंडिया ने बताया, विमान में 225 यात्री और चालक दल के 19 सदस्य थे, जिन्हें केजेए पर सुरक्षित उतारने के बाद आगे की प्रक्रियाओं के लिए टर्मिनल भवन में ले जाया गया है, क्योंकि केजेए में एयर इंडिया का अपना स्टाफ नहीं है। एयर इंडिया सरकारी एजेंसियों और नियामक अधिकारियों के साथ भी संपर्क में है। हम यात्रियों को जल्द से जल्द सैन फ्रांसिस्को ले जाने के लिए केजेए के लिए एक नौका उड़ान की व्यवस्था कर रहे हैं।

एयर इंडिया के मुताबिक तमाम यात्रियों की सुविधा का ध्यान रखना सुनिश्चित किया जा रहा है। ग्राहकों और चालक दल की सुरक्षा और भलाई एयर इंडिया की सर्वोच्च प्राथमिकता है।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com