दिल्ली में स्कूल 7 मार्च तक बंद रहेंगे: शहर में दहशत व तनाव कायम

राजधानी के हिंसाग्रस्त इलाकों में हालात सामान्य हो रहे हैं लेकिन दहशत व तनाव कायम है। दिल्ली हिंसा में मरने वालों की संख्या बढ़कर 42 हो गई, जबकि 300 से ज्यादा लोग अस्पतालों में भर्ती हैं।

दिल्ली पुलिस ने अब तक 148 एफआईआर दर्ज की हैं। 630 लोगों को पकड़ा है, जिसमें कुछ की गिरफ्तारी भी हुई है। उत्तर पूर्वी दिल्ली में सुरक्षा के लिए 7000 सुरक्षाकर्मी तैनात किए गए हैं।

शिक्षा निदेशालय, दिल्ली सरकार ने जानकारी दी है कि उत्तर पूर्व जिले के सभी सरकारी, सरकारी सहायता प्राप्त और निजी मान्यता प्राप्त स्कूल 7 मार्च 2020 तक छात्रों के लिए बंद रहेंगे। जिले के स्कूलों के लिए वार्षिक परीक्षा की नई तारीखों की घोषणा जल्द ही की जाएगी।

दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन ने जीटीबी अस्पताल पहुंचकर घायलों का हालचाल लिया। उन्होंने बताया कि अस्पातल में अब भी 45 लोग भर्ती हैं, जिनकी हालत स्थिर है। दिल्ली सरकार ने सभी के लिए मुआवजे का एलान किया है। उन्होंने कहा कि दोषियों पर सख्त कार्रवाई होगी।

भाजपा सांसद प्रवेश वर्मा ने एलान किया है कि वह अपने एक महीने की सैलरी हिंसा में मृत दिल्ली पुलिस के हेड कांस्टेबल रतन लाल और आईबी कांस्टेबल अंकित शर्मा के परिवार को देंगे।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com