दिल्ली में मतदान के दौरान टूटी आचार संहिता

कई बूथों के पास बने हेल्प डेस्क पर मौजूद पोलिंग एजेंट मतदाता को पार्टी के पक्ष में मतदान करने के लिए प्रेरित करते दिखे। वहीं, कई जगहों पर डेस्क पर पार्टी के नेताओं के फोटो भी लगाए गए थे। इसके अलावा मतदाता को पर्ची के साथ नेता की फोटो सहित पंफ्लेट दिया जा रहा था। 

दिल्ली में मतदान के दौरान केंद्रों के आसपास आचार संहिता का जमकर उल्लंघन हुआ। कई बूथों के पास बने हेल्प डेस्क पर मौजूद पोलिंग एजेंट मतदाता को पार्टी के पक्ष में मतदान करने के लिए प्रेरित करते दिखे। वहीं, कई जगहों पर डेस्क पर पार्टी के नेताओं के फोटो भी लगाए गए थे। इसके अलावा मतदाता को पर्ची के साथ नेता की फोटो सहित पंफ्लेट दिया जा रहा था। 

राजधानी के कई इलाके में मतदान केंद्र के पास दीवारों पर पार्टी के दिए नारे के बैनर लगाए गए थे। इसकी मदद से पार्टी मतदाता को अपनी ओर आकर्षित करने का प्रयास कर रहे थे। चुनाव के दौरान मुख्य पार्टियों की ओर से मतदान केंद्र के पास मतदाताओं की मदद के लिए हेल्प डेस्क बनाए जाते हैं। इस पर मौजूद पोलिंग एजेंट मतदाताओं की मतदाता सूची में नाम और फिर उनका मतदान किस बूथ में इसकी जानकारी देते हैं। 

किसी भी हेल्प डेस्क पर मौजूद पोलिंग एजेंटों को अपनी पार्टी का प्रचार कर मतदाताओं को प्रभावित करने की अनुमति नहीं है। इसके बावजूद राजधानी के कई हिस्सों में इन हेल्प डेस्क पर मौजूद पोलिंग एजेंट को मतदाताओं को प्रभावित करते हुए देखा गया। न्यू अशोक नगर इलाके में हेल्प डेस्क पर मौजूद एजेंट राम मंदिर के स्टिकर बांटे जा रहे थे। वहीं, पर्ची के साथ नेता की फोटो सहित पंफ्लेट दिया जा रहा था। 

राजधानी के कई जगहों पर इन हेल्प डेस्क के पास पार्टी के झंडे और नेताओं के फोटो भी लगे थे। पश्चिमी दिल्ली के मलिकपुर गांव व उसके आसपास पार्टी के नारे लिखे बैनर लगाए गए थे। नई दिल्ली से आम आदमी के उम्मीदवार सोमनाथ भारती ने आरोप लगाया कि विरोधी पार्टी के एजेंट मतदान केंद्र में ही उम्मीदवार का पंफ्लेट लेकर मौजूद थे।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com