दिल्ली में आप 4 और कांग्रेस 3 सीटों पर लड़ सकती है लोकसभा चुनाव

विपक्षी गठबंधन इंडिया के तहत दोनों दलों के बीच शुक्रवार को हुई बैठक में इस फॉर्मूले पर मुहर लग गई है। हालांकि, दोनों ही दलों ने इसका खुलासा नहीं किया है।

लोकसभा चुनाव में दिल्ली की सात में से चार सीटों पर आम आदमी पार्टी और तीन पर कांग्रेस अपने प्रत्याशी उतार सकती है। विपक्षी गठबंधन इंडिया के तहत दोनों दलों के बीच शुक्रवार को हुई बैठक में इस फॉर्मूले पर मुहर लग गई है।

हालांकि, दोनों ही दलों ने इसका खुलासा नहीं किया है। उनके नेताओं ने कहा कि खुशनुमा माहौल में बैठक हुई है और बैठक में लिए निर्णय के बारे में आगामी दिनों के बाद बताया जाएगा। इससे पहले आठ जनवरी को भी दोनों दलों के बीच बैठक हुई थी। 

आप और कांग्रेस के नेताओं के बीच शुक्रवार की शाम कांग्रेस नेता मुकुल वासनिक के निवास पर बैठक हुई। बैठक में आप की ओर से राज्यसभा सांसद राघव चड्ढा व संदीप पाठक, दिल्ली सरकार की मंत्री आतिशी व सौरव भारद्वाज आए, जबकि कांग्रेस की तरफ से मुकुल वासनिक, सलमान खुर्शीद, अशोक गहलोत, मोहन प्रकाश शामिल हुए।  

करीब दो घंटे चली बैठक में उनके बीच मुख्य तौर पर दिल्ली की सातों सीटों पर चर्चा हुई। दिल्ली से प्रदेश अध्यक्ष अरविंद सिंह लवली बैठक में आए थे, हालांकि वह बैठक के बीच में एक कार्यक्रम में शामिल होने के लिए चले गए थे।

ऐसे बनी सहमति
सूत्रों ने बताया कि कांग्रेस उत्तर-पूर्वी दिल्ली, दक्षिण दिल्ली और उत्तर-पश्चिम दिल्ली लोकसभा सीटों पर चुनाव लड़ेगी, जबकि आम आदमी पार्टी नई दिल्ली, चांदनी चौक, पश्चिमी दिल्ली और पूर्वी दिल्ली सीट पर चुनाव लड़ेगी।

पंजाब-गुजरात पर अलग से होगी बात
दोनों दलों के बीच पंजाब और गुजरात की सीटों पर भी बातचीत की गई। यहां की सीटों पर चर्चा के लिए वहां के कांग्रेस नेताओं को बुलाकर बैठक करने पर बात हुई। इस बैठक में इन दोनों राज्यों के कांग्रेस के नेता शामिल नहीं थे। इसलिए अब इन राज्यों पर अलग से बातचीत हो सकती है।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com