दिल्ली : मयूर विहार के एक कैफे में लगी भीषण आग, 15 से 20 दुकान जलकर खाक

पूर्वी दिल्ली के मयूर विहार इलाके के एक कैफे में बीती रात अचानक आग लग गई। घटना की सूचना मिलते ही दमकल की 22 गाड़ियां मौके पर पहुंचीं।

पूर्वी दिल्ली के मयूर विहार फेस दो स्थित कैफे यंग में रविवार रात 11:41 बजे अचानक आग लग गई। हादसे के समय वहां कई लोग रेस्टोरेंट में मौजूद थे। सभी को सुरक्षित निकाल लिया गया। देखते ही देखते आग ने विकराल रूप धारण कर लिया।

हालात को देखते हुए वहां दमकल की 22 गाड़ियों को भेजा गया। हादसे में तीसरी मंजिल पर फंसे एक व्यक्ति को सुरक्षित निकाला गया। इसके बाद आग पर काबू पाने का सिलसिला जारी रहा। सुबह 5:40 बजे किसी तरह आग पर काबू पाया गया। कूलिंग का काम अभी भी जारी है। हादसे में एक फायर ऑपरेटर जख्मी हुए हैं। उनका नाम दीपक है जो मंडावली फायर स्टेशन में तैनात हैं।

दिल्ली फायर सर्विस के चीफ फायर ऑफिसर एसके दुआ ने कहा कि बीती रात 11 बजकर 40 मिनट पर आग लगने की सूचना मिली थी। जब दमकल की गाड़ियां मौके पर पहुची ती आग बिल्डिंग के तीनों फ्लोर पर लग चुकी थी। यहां दमकल की 25 गाड़ियां पहुंची थी। अभी तक किसी भी तरह के नुकसान की कोई जानकारी नहीं मिली है। हमने छत से एक शख्स को बचाया है। इस घटना में हमारा एक कर्मचारी घायल हो गया है। जिसे अस्पताल भेज दिया गया है। इस कॉम्पलेक्स में 25 से 30 दुकानें थी और जिसमें से 12 से 15 दुकानों को नुकसान पहुंचा है। फिलहाल, आग पर काबू पा लिया गया है।

चावड़ी बाजार में भरभराकर गिरा गोदाम, 7 मजदूर घायल
वहीं दूसरी तरफ चावड़ी बाजार इलाके में शनिवार देर रात एक गोदाम भरभराकर गिर गया था। हादसे में गोदाम की छत पर सो रहे सात मजदूर घायल हो गए। सभी को लोक नायक अस्पताल में भर्ती कराया गया। यहां पांच मजदूरों को प्राथमिक इलाज के बाद छुट्टी दे दी गई। दो मजदूरों को सिर और पैर में चोट लगी है। दोनों घायलों की हालत खतरे से बाहर है। पुलिस ने लापरवाही का मामला दर्ज कर जांच कर रही है।

घायल मजदूर शहाबुद्दीन ने बताया कि कारोबारी विमल जैन का चावड़ी बाजार के छोटा छिप्पीवाड़ा में शादी कार्ड का गाेदाम है। इस गोदाम की छत पर आस पास काम करने वाले सात मजदूर सोते हैं। करीब 70 साल पुराना गोदाम होने की वजह से यह काफी जर्जर हालत में था। शनिवार देर रात ढ़ाई बजे गोदाम का छत भरभराकर गिर गया। हादसे में सात मजदूर मलबे के नीचे दब गए। जोरदार धमाका होने पर आस पास मौजूद लोग वहां पहुंचे और मलबा में फंसे लोगों को बाहर निकालने का प्रयास करने लगे।

किसी ने घटना की जानकारी पुलिस और दमकल विभाग को दी। जामा मस्जिद थाने की पुलिस मौके पर पहुंच गई। पुलिस और दमकल कर्मियों की टीम ने आस पास के लोगों की मदद से मजदूरों को मलबे से बाहर निकाल कर लोक नायक अस्पताल में भर्ती कराया। रविवार सुबह पांच मजदूरों को उपचार के बाद छुट्टी दे दी गई। घायल हुए दो मजदूरों में एक का पैर टूट गया है। वहीं दूसरे के सिर में चोट हैं।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com